HomeEducationमिड डे मील में होगी सुधार, डाटा एंट्री ऑपरेटर की होगी तैनाती

मिड डे मील में होगी सुधार, डाटा एंट्री ऑपरेटर की होगी तैनाती

लाइव सिटीज , पटना : अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने जब से शिक्षा विभाग का डोर संभाला हैं. जिसके बाद रोज कुछ ना कुछ बदलाव होता है. हालांकि केके पाठक ने शिक्षा के स्तर को बेहतर करने की ठान लिए है. वही खबर है कि मिड डे मील योजना में अब डाटा एंट्री ऑपरेटर को नियुक्त किया जायेगा ताकि उसकी गुड़वक्ता को बढ़ाया जाये .अभियार्थी का 9 से 12 अगस्त तक टेस्ट होगा .

बिहार के सरकारी स्कूलों में मिड डे मील की गुणवत्ता में सुधार और बेहतर संचालन के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. बता दें कि शिक्षा विभाग द्वारा डाटा एंट्री ऑपरेटर की बहाली की जाएगी ताकि इसकी गुड़वक्ता का ख्याल रखा जा सके. बता दें कि मिड डे मील योजना के निर्देशक मिथिलेश मिश्रा ने बताया कि मिड डे मील योजना के तहत मानदेय पर डाटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्ति होगी. उनको मानदेय राशि 16 हजार दिया जाएगा .

बता दें कि 9 से 12 अगस्त तक अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का इंटरव्यू आयोजन किया जाएगा . मिड डे मील योजना निदेशालय परिसर में टाइपिंग टेस्ट लिया जाएगा . राज्य के सभी प्रखंडों में इनकी तैनाती की जाएगी . बिहार के सरकारी मिडिल और प्राइमरी स्कूलों में छात्र-छात्राओं को खाना खिलाया जाता है. जो कई स्कूलों में खाना बनाया जाता है, जबकि कुछ स्कूलों में एजेंसी के द्वारा बच्चों को खाना खिलाया जाता है. हालांकि कई बार इसमें गड़बड़ी की शिकायतें आती रहती है. साथ ही कई बच्चों की मौत भी हुई है. इनमें सुधार के लिए निदेशालय की ओर से सकारात्मक पहल की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments