HomeBiharबिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में बड़ा फेरबदल, 146...

बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में बड़ा फेरबदल, 146 अधिकारियों का तबादला

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार ने राजस्व भूमि सुधार विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। 146 अधिकारियों का तबादला किया गया है. यह कार्रवाई भूमि सर्वे में हो रही गड़बड़ी के बाद की गई है. सरकार का कहना है कि इससे सर्वे में पारदर्शिता आएगी.

पूरे बिहार में भूमि सर्वे को लेकर सरकार एक्शन मोड में है. वहीं अब इन अधिकारियों के तबादले के पीछे का कारण सर्वे में हो रही गड़बड़ी बताई जा रही है. भूमि सर्वे के दौरान लगातार मिल रहे शिकायतों के बाद बिहार सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है. जो अधिसूचना इस तबादले को लेकर सरकार ने जारी की है, उसमें कई जिलों के राजस्व अधिकारी शामिल हैं. कई सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी का भी तबादला सरकार ने किया है, ताकि जमीन सर्वे के काम में और अधिक प्रादर्शिता लाई जा सके. 

बता दें कि बिहार में 20 अगस्त से ही जमीन सर्वे का काम चल रहा है. जमीन सर्वे के बाद लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. हालांकि, सर्वे के दौरान जो भी दिक्कत आ रही है, उसे कैसे ठीक किया जाए, इसका भी विभाग पूरा ख्याल रख रहा है. सरकारी अधिकारी लगातार इस पर काम कर रहे थे. अब नीतीश सरकार ने लोगों के हित में बड़ा फैसला लिया है. ताकि जो भी शिकातें आ रही थीं उन पर कुछ लगाम लगाया जा सके. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments