HomeBiharओडिशा रेल हादसे को लेकर मोदी सरकार पर भड़के लालू यादव, कहा-लापरवाही...

ओडिशा रेल हादसे को लेकर मोदी सरकार पर भड़के लालू यादव, कहा-लापरवाही के कारण हुई 300 मौत, कर दी बड़ी मांग

लाइव सिटीज पटना: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में 250 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 900 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. इस घटना के बाद पूरे देश में शोक की लहर की है. यूपीए की सरकार में रेल मंत्री रहे लालू प्रसाद यादव ने भी इस हादसे पर दुख जताया है और कहा है कि रेलवे की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है, इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो.

ओडिशा रेल हादसे पर लालू यादव ने कहा कि कोरोमंडल एक्सप्रेस बहुत ही फास्ट ट्रेन है और उस ट्रेन से उन्होंने भी सफर किया है. रेलवे की लापरवाही के कारण इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई है. लालू ने दावा किया है कि करीब 800 लोगों की मौत इस हादसे में हुई है जबकि हजारों लोग घायल हुए हैं. इसकी उच्चस्तरीय जांच कराई जाए और जो लोग भी दोषी पाए जाएं उनके खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करे. इसके साथ ही लालू यादव ने मृतकों के आश्रृतों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग केंद्र सरकार से की है.

इससे पहले ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के बाद राष्ट्रीय जनता दल ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है. आरजेडी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए सवाल खड़े किए हैं और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग की है. ट्वीट में इसमें लिखा गया है कि ‘कवच’ में भी कांड हो गया? आरजेडी ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘कवच’ में भी कांड हो गया? मोदी सरकार के लिए बस ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेनों में ही इंसान चलते हैं! अगर रेल मंत्री में कुछ नैतिकता और आत्मग्लानि हो तो इतने परिवारों के बर्बाद होने पर तुरंत इस्तीफा दें!

बता दें कि ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से भीषण हादसा हुआ है जिसमें अभी तक 280 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. हादसे के बाद बचाव और राहत का कार्य जारी है. रेल मंत्री ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. हादसे की वजह से कई ट्रेनें आज कैंसिल हो गई हैं. देश ही नहीं विदेशी राष्ट्र प्रमुखों ने भी इस दर्दनाक रेल हादसे पर दुख जताते हुए अपनी संवदेनाएं व्यक्त की हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments