HomeBiharजीतन राम मांझी ने शुरू की यात्रा, इशारों-इशारों में CM नीतीश पर...

जीतन राम मांझी ने शुरू की यात्रा, इशारों-इशारों में CM नीतीश पर खूब बरसे, कर दी बड़ी मांग

लाइव सिटीज पटना: बिहार में सियासी यात्राओं के दौर में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नवादा से आज से ‘गरीब संपर्क यात्रा’ शुरू कर दी है. पूर्व सीएम ने अपनी यात्रा की शुरुआत लोकनायक जयप्रकाश नारायण की कर्मभूमि रही कौआकोल के सेखोदेवरा से रविवार को की. इस दौरान जीतन राम मांझी ने इशारों-इशारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी जमकर बरसे. वहीं उन्होंने एक बार फिर शराबबंदी कानून में संशोधन करने की मांग की. वहीं जीतन राम मांझी अधिकारियों पर भी जमकर बरसे. दरअसल सीएम नीतीश कुमार भी राज्य में समाधान यात्रा निकाल रहे हैं.

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने अपनी यात्रा की शुरुआत नवादा के कौआकोल के सेखोदेवरा से रविवार को की. इस दौरान उनके साथ नीतीश सरकार में मंत्री एवं बेटे संतोष कुमार सुमन भी मौजूद रहे. मांझी और संतोष सुमन ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यात्रा शुरू की. इसके बाद जेपी आवास की धरोहरों का अवलोकन किया. फिर जेपी फील्ड में उन्होंने विशाल जनसभा को मगही भाषा में संबोधित किया.

जनसभा को संबोधित करते हुए जीतनराम मांझी ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विकास तो कर रहा है,लेकिन गरीबों को जितना हक और अधिकार मिलना चाहिए,वो नहीं मिल पा रहा है. इसी अधिकार को दिलाने के लिए वह गरीब संपर्क यात्रा पर निकले हैं. उन्होंने अधिकारियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश की समाधान यात्रा में अधिकारी विकासशील गांव का ही चयन कर सीएम को धोखा देने का काम कर रहे हैं. मगर वह इस गरीब सपंर्क यात्रा के दौरान लोगों की जमीनी समस्याओं को सुनकर सीएम के समक्ष समाधान की गुहार लगाएंगे.

रैली को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी ने एक बार फिर शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने सीएम नीतीश से शराबबंदी कानून में संशोधन करने की अपील की. मांझी ने कहा कि सरकार के इस कानून से गरीबों पर ज्यादा मार पड़ रही है. वहीं अमीर तबके के लोग और पुलिसकर्मी आराम से इस कानून का नाजायज फायदा उठा रहे हैं. बता दें कि गरीब संपर्क यात्रा 26 फरवरी तक चलेगी. 26 को गया के गांधी मैदान में बड़ी रैली के साथ यात्रा का समापन होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments