HomeBiharBPSC का बड़ा फैसला, अब बार-बार नहीं देनी होगी पीटी परीक्षा, एक...

BPSC का बड़ा फैसला, अब बार-बार नहीं देनी होगी पीटी परीक्षा, एक जैसी परीक्षा के लिए होगा कंबाइंड एग्जाम

लाइव सिटीज पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने एक बड़ा फैसला लिया है. अभ्यर्थियों को अब बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की पीटी की परीक्षा बार-बार नहीं देनी पड़ेगी. बिहार लोक सेवा आयोग आगे से कई मिलती-जुलती परीक्षाओं के लिए कंबाइंड पीटी परीक्षा लेगा. हालांकि इसके लिए अलग-अलग मेरिट तैयार किया जाएगा. रिजल्ट भी अलग-अलग दिया जाएगा. इसके लिए 30 सितंबर को 69 कॉमन पीटी परीक्षा होगी.

बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने कहा कि E ऑप्शन को लेकर अभ्यर्थियों की मांग रही है कि उसको हटाया जाए. इसके बारे में सभी की राय ली जाएगी. उसके बाद आयोग इस पर निर्णय लिया जाएगा. आने वाले समय में बिहार लोक सेवा आयोग परीक्षा के सेंटर को लेकर अभ्यर्थियों से आवेदन के दौरान ऑप्शन भी मांगेगा.

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की 68वीं पीटी परीक्षा आज आयोजित की गई. बीपीएससी 68वीं की पीटी परीक्षा में इस बार 4 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. इसके साथ ही पहली बार बीपीएससी ने निगेटिव मार्किंग के तहत पीटी की परीक्षा आयोजित किया है. इस परीक्षा का रिजल्ट 27 मार्च 2023 को जारी किया जाएगा. इंटरव्यू 11 अगस्त 2023 को होना है और फाइनल रिजल्ट 9 अक्टूबर 2023 को आएगा.

बतातें चलें कि बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं पीटी की परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के बाद सभी केन्द्रों की परीक्षा रद्द कर पुनर्परीक्षा लेनी पड़ी थी. तब कई प्रश्नों के उत्तर आपत्ति लेने के बाद बदलने पड़े थे. इसलिए इस बार बीपीएससी की स्थिति दूध का जला मट्ठा फूंक कर पीने जैसी है. परीक्षा केन्द्रों का चयन जांच-परख कर किया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments