HomeBiharदेश को पुलिस राज बनाना सही नहीं, वह गोली हम पर, आप...

देश को पुलिस राज बनाना सही नहीं, वह गोली हम पर, आप पर भी चला सकता है, प्रशांत किशोर का बड़ा बयान

लाइव सिटीज पटना: यूपी के माफिया रहे अतीक अहमद की हत्या को लेकर देशभर में सवाल उठ रहा है. इसको लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है. वहीं इस मामले पर अब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का बड़ा बयान आया है. जन सुराज पदयात्रा के 199वें दिन वैशाली में प्रशांत किशोर ने जिले के पत्रकारों के साथ संवाद किया. इस दौरान अतीक अहमद की मामले पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र हमारी ताकत है. संविधान की कुछ खामियों को दूर करने के बजाय पुलिस राज के पक्ष में खड़ा होना हमारे समाज के लिए ठीक नहीं है.

अतीक अहमद की हत्या मामले को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं उन लोगों में से हूं जो रूल ऑफ लॉ को फॉलो करने में विश्वास करते हैं. किसी का एनकाउंटर करना जो कानून के खिलाफ है या न्यायसंगत नहीं है, वह उसके पक्ष में नहीं हैं. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आज जनता ताली बजा रही है या फिर समाज का एक वर्ग इसे अच्छा मान रहा है, इससे यह जाहिर होता है कि जनता कितनी त्रस्त थी.

प्रशांत किशोर ने कहा कि संविधान में जो व्यवस्था है उसमें कुछ कमी हो सकती है, मगर उस कमियों को सुधारने की जगह संविधान के प्रावधानों को ही बदल दें यह किसी भी सूरत में सही नहीं है. पीके ने कहा कि देश को पुलिस राज बनाना सही नहीं है. आज जो पुलिस वाला गोली किसी और पर चला रहा है हो सकता है वह गोली हम पर, आप पर चला दे, इसलिए यह तरीका सही नहीं है.

यूपी सरकार पर सवाल उठाते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बेहतर यह होता कि सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाती. एक महीने में सुनवाई होती. उसके बाद जो सजा होना होता हो जाता. उन्होंने कहा कि मैं पुलिस राज के पक्ष में नहीं हूं. हमलोगों की ताकत लोकतंत्र है, संविधान संगत जो व्यवस्था बनाई गई है, उन कमियों को सुधारने के लिए हम संविधान को ही बदल दें यह ठीक नहीं है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments