HomeBiharनीतीश कुमार और ललन सिंह में कैसा है रिश्ता, मुख्यमंत्री ने मंच...

नीतीश कुमार और ललन सिंह में कैसा है रिश्ता, मुख्यमंत्री ने मंच से खुद बताया

लाइव सिटीज पटना: जदयू की ओर से रविवार को पटना स्थित जदयू कार्यालय में दानवीर भामाशाह की 525वीं जयंती मनाई गई. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार, ललन सिंह समेत जदयू के कई बड़े नेता शामिल हुए. इस दौरान नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से अपने पुराने रिश्ते की कहानी सुनाई. जेडीयू के भामाशाह जयंती समारोह में वहां मौजूद अपने पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने सीएम नीतीश ने यह भी कहा कि इन्हें राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह नहीं ललन बाबू कहिये.

भामाशाह जयंती समारोह में मौजूद अपने पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन बाबू हैं, उन्हें ललन बाबू कहिये. इ राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का क्या मतलब है. हमसे दोस्ती आज है इनको. “पौराणिक” दोस्ती है न जी. बताइये, हमरा इनका दोस्ती है 1985 का. आप समझ लीजिये. तब से इनसे दोस्ती है हमारा. हम तो इनको ललन जी जानते हैं. त आप लोग ललने बाबू कहना. अइसा नहीं. इ त नाम रखे हुए हैं न त छपता है राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह. लेकिन हमलोग कहेंगे, आप लोग इनको ललन बाबू कहा कीजिये. इ ललने बाबू हैं.

वहीं सीएम नीतीश ने भामाशाह जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी तो पहले से पढ़ाये जा रहे हैं, भामाशाह, कुंवर सिंह जैसे महापुरुषों के बारे में स्कूलों में पढ़ाया जाएगा, ताकि इतिहास बदला नहीं जा सके. उन्होंने कहा कि भामशाह ने महाराणा प्रताप का साथ दिया था. वहीं नीतीश कुमार ने बीजेपी और केन्द्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हमारे काम का बीजेपी वाले खुद का बता कर प्रचार कर रहे हैं.

नीतीश कुमार ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चाहे वह कुछ न करे, वैश्य वोट तो उधर ही चला जाता है. जहां मन करे, जो अच्छा लगे उसे अच्छा मानिए, हम तो आपको अच्छा मानते ही रहेंगे. नीतीश ने कहा कि दिल्ली वाले आते हैं, मेरे किए काम के बारे प्रचार कर देते हैं, जैसे वही किए हैं. सीएम ने कहा कि हमलोग बिहार में हर तबके के लिए काम कर रहे हैं. विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे हैं, पर केंद्र कुछ नहीं कर रहा है. बीजेपी सिर्फ नाम बदलने का काम कर रही है. उसका बस चले तो भारत का इतिहास ही बदल दे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments