HomeBiharHoli का त्योहार आज, रंगों में सराबोर हुए लोग, राज्यपाल और CM...

Holi का त्योहार आज, रंगों में सराबोर हुए लोग, राज्यपाल और CM Nitish ने दी बधाई

लाइव सिटीज, पटना: उत्साह और उमंग का पर्व होली आज (सोमवार) बिहार सहित पूरे देश में मनाया जा रहा है. वैसे तो होली की खुमारी फागुन आने के साथ ही लोगों पर चढ़ने लगती है. लेकिन रविवार की रात शुभ मुहूर्त में होलिका दहन के बाद सोमवार (25 मार्च) को लोग एक दूसरे को रंग लगाकर होली मनाएंगे. कहींं-कहीं लोग 26 मार्च को भी होली मनाएंगे. इस पर्व का लोगों को पूरे साल इंतजार रहता है. हर उम्र के लोग इस त्योहार को एक समान जोश के साथ मनाते हैं.

राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यवासियों को होली की बधाई दी है. सीएम ने ट्वीट कर लिखा रंगों के त्योहार होली की बधाई एवं शुभकामनाएं. होली सामाजिक समरसता का प्रतीक है. होली का यह पवित्र त्योहार राज्यवासियों के जीवन में खुशियों के नए रंग लेकर आए। यह पवित्र त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का भी प्रतीक है. होली का त्योहार प्रेम, भाईचारे एवं सद्भाव के साथ मनाएं.

पुराने समय से ही ढोल, झाल, मंजीरा आदि लोक वाद्य यंत्रों के साथ मस्ती भरे लोक गीत जैसे फगुआ, चैता, झूमर गाने की परंपरा रही है. अब भले लोग डीजे और बड़े बड़े साउंड बाक्स लगा कर रिकार्डेड गाने पर नाच-गान का आयोजन करते हैं, लेकिन मनोरंजन और मस्ती हर स्वरूप में इस पर्व की आत्मा रही है. एक महीने पहले से ही लोगों पर होली का खुमार चढ़ जाता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments