HomeBiharरामचरितमानस पर गुंडों को बोलने का अधिकार नहीं, रीतलाल पर BJP के...

रामचरितमानस पर गुंडों को बोलने का अधिकार नहीं, रीतलाल पर BJP के सम्राट का बड़ा हमला, लालू-नीतीश पर भी बरसे

लाइव सिटीज पटना: आरजेडी विधायक रीतलाल यादव ने रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि रामचरितमानस मस्जिद में लिखा गया है. इसको लेकर बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि रामचरितमानस पर बोलने का अधिकार गुंडों और अपराधियों को नहीं है. सम्राट चौधरी ने कहा है कि गुंडे और अपराधियों की औकात नहीं है कि वे रामचरितमानस पर गलत बयानबाजी कर सकें.

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रीतलाल यादव को गुंडा और अपराधी बताते हुए कहा कि कोई अपराधी रामचरितमानस का ज्ञान दे इससे बड़ी दुर्भाग्य की बात कोई नहीं हो सकती है. एक गुंडा और अपराधी जिसने लोगों को लुटने का काम किया लालू प्रसाद ने उसे विधायक का टिकट दे दिया. ऐसा व्यक्ति रामचरितमानस पर ज्ञान बांट रहा है इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ नहीं हो सकता है. लालू प्रसाद ने पूरे आरजेडी का अपराधीकरण किया है और एक अपराधी को रामचरितमानस पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के यह कहने पर कि समय से पहले लोकसभा चुनाव हो सकते हैं, इसपर सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार को यह बताना चाहिए कि क्या उनकी बात पीएम मोदी से हो रही है. उन्होंने कहा कि समय से पहले चुनाव कराने का अधिकार केवल प्रधानमंत्री के पास है. नीतीश कुमार दलित समाज का अपमान करते रहे हैं. जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाया और अब उनके बेटे संतोष सुमन को मंत्री पद से हटा दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार तानाशाह और बूढ़े हो गए है, अब नीतीश कुमार को आराम करना चाहिए.

बता दें कि आरजेडी विधायक रीतलाल यादव ने कहा है कि हिंदुत्व राज, एक-दूसरे को लड़ाने के फेर में हैं. ऐसा कब तक चलेगा. एक समय राम मंदिर की चर्चा का आया था. रामचरितमानस जब लिखा गया था तो एक मस्जिद में लिखा गया था. इतिहास देख लीजिए. उस समय हमारा हिंदुत्व खतरे में नहीं था? मुगलकाल में हमारा हिंदुत्व खतरे में नहीं था? इससे पहले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने जनवरी 2023 में नालंदा के एक कार्यक्रम में कहा था कि रामचरितमानस नफरत फैलाने वाला ग्रंथ है. यह समाज में दलितों, पिछड़ों और महिलाओं को पढ़ाई से रोकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments