HomeBiharपटना की सड़कों पर नहीं बिकेंगे फल और सब्जी, लोगों की परेशानी...

पटना की सड़कों पर नहीं बिकेंगे फल और सब्जी, लोगों की परेशानी बढ़ी, सत्याग्रह शुरू हो गया….

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां अगले तीन दिनों तक पटना की सड़कों पर फल-सब्जी नहीं मिलेगी. दरअसल पटना आयुक्त के फुटपाथ दुकानदारों को हटाने के विरोध में 23 से 25 अप्रैल तक फुटपाथ दुकानदारों की बंदी रहेगी. अब ऐसे में तीन दिनों के लिए पटना की सड़कों पर फल, सब्जी, भोजन और अन्य जरूरत के समान नहीं मिलेंगे.

दरअसल पटना आयुक्त के द्वारा फूटपाथ दुकानदारों को हटाने के निर्णय के खिलाफ नेशनल एसोसिएशन  ऑफ स्ट्रीट वेंडर ऑफ इंडिया ने 23 अप्रैल से अनिश्चितकालीन बंदी का निर्णय लिया है. इससे पहले भी 6 अप्रैल को धरना प्रदर्शन किया गया था और निगम आयुक्त से आदेश वापस लेने की मांग की गयी थी. लेकिन, आदेश वापस नहीं लेने के विरोध मे फुटपाथ दुकानदारों का आंदोलन होगा. आज पटना में फुटपाथ दुकानदारों एवं शहर पटना नगर निगम के सभी अंचल के मार्किट लीडर की बैठक हुई.

फुटपाथ दुकानदारों पर प्रशासन और नगर निगम द्वारा प्रताड़ना और जुर्माना के खिलाफ फुटपाथ दुकानदार काफी आक्रोशित हैं और सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए सत्याग्रह का सहारा लिया है. कल से होने वाले हड़ताल से निश्चित ही आम लोगों को परेशानी होगी, जहां का बाजार दूर है वहां के लोगों को इस परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments