HomeBiharदिल्ली: लालू यादव के बाद CM नीतीश की राहुल गांधी से मुलाकात,...

दिल्ली: लालू यादव के बाद CM नीतीश की राहुल गांधी से मुलाकात, तेजस्वी भी मौजूद, हो सकता है बड़ा फैसला

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फ़िलहाल दिल्ली के दौरे हैं. जहां सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने पहुंचे. यह मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर चल रही है. 2024 लोकसभा चुनाव से पहले यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. कहा जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार UPA के कन्वेनर बनाए जा सकते हैं. इससे पहले दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की थी.

नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलने पहुंचे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर यह बैठक हो रही है. दरअसल नीतीश कुमार तीन दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. वहीं ईडी के दफ्तर में पूछताछ के सिलसिले में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी दिल्ली गए थे. सीएम नीतीश कुमार के साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा भी हैं. जबकि बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी इस बैठक का हिस्सा बनेंगे. माना जा रहा है कि आज विपक्षी एकता को लेकर तमाम नेताओं के बीच बड़ी बात बन सकती है.

इन नेताओं की मुलाकात देश की राजनीति के लिए अहम मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि आज विपक्षी एकता को लेकर कोई बड़ा कदम उठाया जा सकता है. नीतीश कुमार पहले से भी विपक्षी एकता के समर्थक रहे हैं. वे पहले भी कांग्रेस को साथ ले चलने की बात कहते रहे हैं. बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीएम नीतीश को फोन भी किया था.

बता दें कि नीतीश कुमार ने कल यानी मंगलवार को दिल्ली में ही मीसा भारती के घर पर लालू यादव से भी मुलाकात की थी. नीतीश आज तेजस्वी यादव और राजश्री के घर भी पहुंचे. उन्होंने लालू की पोती कात्यायनी को गोद में लिया. बतातें चलें कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है. वे लगातार बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार की मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से इस मुलाकात में मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments