HomeBiharकांग्रेस प्रवक्ता को दिल्ली पुलिस ने विमान से उतारा, असम पुलिस ने...

कांग्रेस प्रवक्ता को दिल्ली पुलिस ने विमान से उतारा, असम पुलिस ने किया अरेस्ट, मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

लाइव सिटीज पटना: कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने नई दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है. जिसको लेकर सियासत तेज हो गई है. अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान से उतारे जाने और फिर असम पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट में पवन खेड़ा का पक्ष वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी रखेंगे. सर्वोच्च न्यायालय ने इस पर तत्काल सुनवाई की मांग पर हामी भी भर दी है. बताया गया है कि कोर्ट दोपहर तीन बजे के बाद इस पर सुनवाई करेगा.

सुप्रीम कोर्ट में पवन खेड़ा का पक्ष वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी रखेंगे. याचिका के माध्यम से कोर्ट को जानकारी मुहैया कराई है. साथ ही कोर्ट से पवन खेड़ा को अंतरिम राहत देने का अनुरोध किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के सामने इस मामले का जिक्र कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की तरफ से किया गया था. उन्होंने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ से आग्रह किया कि वाराणसी, लखनऊ और असम में खेड़ा के खिलाफ दर्ज शिकायतों पर सुनवाई की जाए.

दरअसल पवन खेड़ा गुरुवार को कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने के लिए रायपुर जा रहे थे. इसी बीच उन्हें इंडिगो एयरलाइंस के विमान से उतारा गया और बाद में असम पुलिस ने एयरपोर्ट से उनकी गिरफ्तारी की. इस दौरान पवन खेड़ा ने कहा कि यह लंबी लड़ाई है और मैं लड़ने के लिए तैयार हूं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर पवन खेड़ा पर वाराणसी, लखनऊ और असम में एफआईआर दर्ज है.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ असम के दिमा हसाओ जिले के हाफलोंग पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. मामला दर्ज होने के बाद असम पुलिस ने पवन खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. असम पुलिस के आईजीपी प्रशांत कुमार भुयन ने यह जानकारी दी. इससे पहले पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोककर दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था. जिसके बाद असम पुलिस ने वहां पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पवन खेड़ा को रोके जाने की खबर जैसे ही कांग्रेसियों को लगी, वे बड़ी संख्या में दिल्ली एयरपोर्ट पर एकत्रित हो गए. उन्होंने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. पूरी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सीआईएसएफ को तैनात किया गया.

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने अदाणी मामले में प्रधानमंत्री मोदी के पिता को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. दरअसल पवन खेड़ा प्रधानमंत्री का पूरा नाम बोलते हुए उनके पिता का गलत नाम बोल गए. गलती सुधारी भी, लेकिन बाद में फिर गलत नाम लेकर उन पर तंज कस दिया. जिसके बाद भाजपा नेताओं ने पवन खेड़ा के बयान की तीखी आलोचना की थी. इसके चलते पवन खेड़ा के खिलाफ वाराणसी और लखनऊ में शिकायत भी दर्ज हुई थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments