HomeBiharCM नीतीश अचानक 'थाना' में पहुंच जायेंगे, बिना बताए अफसरों के चैंबर...

CM नीतीश अचानक ‘थाना’ में पहुंच जायेंगे, बिना बताए अफसरों के चैंबर में घुस जायेंगे, मंच से मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को अधिकारियों और पुलिस अफसरों की क्लास लगा दी. उन्होंने पुलिस के अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि अब हम बिना बताए ही कहीं भी पहुंच जायेंगे. इसकी सब अपनी ड्यूटी करिए. दरअसल नीतीश कुमार ने पुलिस विभाग के द्वारा पटना में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस के अधिकारियों व जवानों को संबोधित किया. सीएम नीतीश ने पुलिस को चुस्त होकर काम करने को कहा.

पुलिस थानों के उद्घाटन पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM नीतीश ने अधिकारियों और पुलिस अफसरों की क्लास लगा दी. उन्होंने उन्होंने कि आजकल लोग घर में ही रहते है और मोबाइल पर बात करता है. यह कोई मतलब है ? इसलिए सब लोग निकलिए. वैसे अब हम बिना कहे हुए ही निकल जाएंगे और थानों में पहुंच जायेंगे, जिला में निकल जाएंगे, किसी भी ऑफिस में पहुंच जाएंगे और देखेंगे कि आपलोग हैं कि नहीं. हम किसी के दफ्तर में पहुंच जाएंगे देखने के लिए. हम सबको कहेंगे कि अपनी ड्यूटी करिए.

दरअसल 342 .31 करोड़ की लागत से बने केंद्रीय चयन पर्षद, विशेष सुरक्षा दल भवन,गया एसएसपी कार्यालय,बिहार पुलिस सेवा आयोग एवं 74 थाना भवन सहित कुल 174 पुलिस,गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन भवनों का उद्घाटन गुरुवार को CM नीतीश ने किया. इन भवनों के उद्घाटन के साथ ही 684.17 करोड़ की लागत से 108 थाना भवन सहित 150 पुलिस भवनों का शिलान्यास भी CM नीतीश कुमार ने किया है.

सीएम नीतीश ने पुलिस को चुस्त होकर काम करने को कहा. उन्होंने कहा कि जिसको आप थाना में बंद कर रखते हैं उसको भी खिलाइए- पिलाईए. थाना में बंद रखेंगे तो कुछ तो खिलाना पड़ेगा. मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अब मुख्य सचिव हैं. इसके बाद 2024 में रिटायर कर जाइएगा तो हमारी बात भूल जाइएगा. इसलिए हम जो कह रहे हैं वो जल्दी से जल्दी करिए. मुख्यमंत्री ने डीजीपी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये कोई क्रिमिनल को छोड़ने वाले नहीं हैं. किसी को बचाने वाले नहीं हैं. और ना किसी को फंसाने वाले हैं. यह तो यहां से चले गए थे, अब यहां पर आ गए हैं. सब लोगों की सुरक्षा करिए और एक एक काम करिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments