HomeBiharबीजेपी सरकार सिर्फ जुमलों पर कायम, JDU प्रवक्ताओं ने CM नीतीश का...

बीजेपी सरकार सिर्फ जुमलों पर कायम, JDU प्रवक्ताओं ने CM नीतीश का किया गुणगान, कहा-‘मुख्यमंत्री साइकिल योजना’ की UN में चर्चा

लाइव सिटीज पटना: मुख्यमंत्री साइकिल योजना के लिए JDU प्रवक्ताओं ने CM नीतीश का जमकर गुणगान किया. मुख्यमंत्री साइकिल योजना को पिछड़े अफ्रीकी देशों के अपनाने और यूएन में इसकी चर्चा होने पर जेडीयू प्रवक्ताओं ने गर्व जताया है. पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि साइकिल योजना की शुरुआत कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सही मायनों में समाज में बेटियों का सशक्तिकरण कर रहे हैं. साथ ही प्रवक्ताओं ने केंद्र की बीजेपी सरकार की जमकर आलोचना की है.

जदयू प्रवक्ताओं ने कहा कि साइकिल योजना की शुरुआत कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की बेटियों को गति और शक्ति के बीच समन्वय स्थापित करने का अभूतपूर्व प्रशिक्षण दिलाया है.
जेडीयू प्रवक्ताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि केंद्र सरकार बताए कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का नारा देने वाली बीजेपी ने बेटियों की सशक्तिकरण के लिए क्या ठोस काम किया. उन्होंने कहा कि ‘मुख्यमंत्री साइकिल योजना’ से बेटियों का समाज में सशक्तिकरण हुआ है और आज बड़ी तादाद में बेटियां स्कूल जा रही हैं और शिक्षा हासिल कर रही हैं.

पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ‘मुख्यमंत्री साइकिल योजना’ को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शोध हो रहा है और इस योजना को आज पिछड़े अफ्रीकी देश अपना रहे हैं. पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री साइकिल योजना की चर्चा आज यूएन में हो रही है. नीरज कुमार, अभिषेक झा समेत पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सही मायनों में समाज में बेटियों का सशक्तिकरण कर रहे हैं वहीं केंद्र की बीजेपी सरकार महज जुमलों पर कायम है और काम के बदले केवल खुद का प्रचार करने में जुटी है.

बिहार की मुफ्त साइकिल योजना स्कूली छात्राओं के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है. जिसके नतीजों को ध्यान में रखते हुए 7 अफ्रीकी देशों में इसे लागू किया गया है. और अब संयुक्त राष्ट्र (UN) ने भी इस स्कीम की तारीफ करते हुए इस कामयाब मॉडल को प्रमोट किया है. बता दें कि लड़कियों के लिए मुफ्त साइकिल स्कीम, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रमुख योजनाओं में से एक है जो साल 2006 में शुरू की गई थी. इस योजना के तहत 9वीं से 12वीं कक्षा तक की लड़कियों को स्कूल जाने के लिए मुफ्त साइकिलें दी जाती हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments