HomeBiharBihar Top 5 News: तेज बारिश में निकले तेजस्वी, बिहार से बनें...

Bihar Top 5 News: तेज बारिश में निकले तेजस्वी, बिहार से बनें PM, बीजेपी करें समर्थन, सम्राट बनेंगे CM, बंपर बहाली

लाइव सिटीज पटना: बिहार में होगी शिक्षकों की बंपर बहाली, नियोजित टीचर्स करेंगे विरोध….बिहार में जातीय जनगणना पर हुई सुनवाई, कल फिर दोनों पक्ष सुनेगा पटना हाईकोर्ट… गिरिराज सिंह ने की बिहार में योगी जैसे सीएम की मांग, सम्राट चौधरी को बनाने की अपील…. आधी रात को तेज बारिश में पटना की सड़कों पर जायजा लेने निकले तेजस्वी यादव और नीतीश के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- बिहार का व्यक्ति प्रधानमंत्री बनें, BJP करे समर्थन. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़

आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़

1.बिहार में होगी शिक्षकों की बंपर बहाली, नियोजित टीचर्स करेंगे विरोध नीतीश कैबिनेट की बैठक में आज कुल 18 एजेंडा पर मुहर लगी है..इस दौरान सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए राज्य में शिक्षकों के 1 लाख 78 हजार पद का सृजन करने को मंजूरी दे दी है…. जिसमें 1 से 5 क्लास के लिए 85,477… 6 से 8 के लिए 1745… 9 से 10 तक के लिए 33186 और 11 से 12 तक के लिए 57618 शिक्षकों का पद है….अब इतने पदों पर शिक्षकों कि नियुक्ति बीपीएससी करेगी…. इसके साथ ही इन शिक्षकों के लिए मूल वेतन पर भी मुहर लगाई गई है….जहां हर साल करीब 46 अरब रूपये से अधिक खर्च होंगे… वहीं नियोजित शिक्षक इसके विरोध में 5 मई को सड़कों पर उतरेंगे…जहां महागठबंधन के कई नेता समर्थन कर रहे हैं… इसके अलावे नीतीश कैबिनेट की बैठक में आज कुल 18 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है…. जिसमें पटना के बाद अब गया और मुजफ्फरपुर नगर निगम क्षेत्र में डीजल वाले तीन पहिया वाहनों पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है….30 सितंबर 2023 के बाद इन दोनों नगर निगम क्षेत्रों में ऐसी गाड़ियां नहीं चलेंगी… इसके साथ ही पटना, गया और मुजफ्फरपुर के डीजल चलित मालवाहक वाहनों के लिए अनुदान का भी प्रावधान कैबिनेट ने किया है.

2.बिहार में जातीय जनगणना पर हुई सुनवाई, कल फिर दोनों पक्ष सुनेगा पटना हाईकोर्ट

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर पटना हाईकोर्ट में दायर याचिका पर आज सुनवाई हुई है…. इस मुद्दे पर बुधवार को फिर सुनवाई होनी है….पटना हाई कोर्ट ने आज दोनों पक्षों को सुना…याचिकाकर्ताओं की ओर से दीनू कुमार, ऋतु राज और अभिनव श्रीवास्तव ने और राज्य सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल पी के शाही ने कोर्ट के समक्ष पक्षों को प्रस्तुत किया…. बता दें कि अखिलेश कुमार और अन्य की याचिकाओं पर चीफ जस्टिस के वा चन्द्रन का खडपीठ सुनवाई कर रहा है… सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के अधिवक्ता दीनू कुमार ने कोर्ट को बताया था कि राज्य सरकार ने जाति और आर्थिक सर्वेक्षण करा रही है… उन्होंने कहा कि इस तरह के सर्वेक्षण कराने का अधिकार राज्य सरकार के क्षेत्राधिकार से बाहर है….

3.गिरिराज सिंह ने की बिहार में योगी जैसे सीएम की मांग, सम्राट चौधरी को बनाने की अपील

बीजेपी के फायर ब्रिगेड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार में योगी जैसे सीएम बनाने की मांग की है…. इस दौरान गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में सीएम पद के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नाम पर लोग समर्थन कर रहे हैं…. इसलिए बीजेपी को बिहार के सीएम पद के लिए सम्राट चौधरी का नाम ऊपर करना चाहिए… साथ ही बेगूसराय में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सम्राट चौधरी को सीएम बनाने को लेकर नारे भी लगाए हैं… बता दें कि यूपी में जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपराधियों पर कार्रवाई कर रहे हैं और बिहार में लगातार अपराध बढ़ रहा है… उसको लेकर बीजेपी विपक्ष पर हमलवार है….

4.आधी रात को तेज बारिश में पटना की सड़कों पर जायजा लेने निकले तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इन दिनों अपने काम को लेकर खूब चर्चा में हैं….अस्पतालों का औचक निरीक्षण के बाद तेजस्वी यादव आधी रात को तेज बारिश में पटना की सड़कों पर जायजा लेने निकल गए… जिसको लेकर तेजस्वी यादव की खूब चर्चा हो रही है… दरअसल, तेजस्वी यादव नगर विकास और आवास विभाग के अपर मुख्य सचिव के साथ बीती रात तेज बारिश के बीच नगर निगम अंतर्गत जल जमाव और अन्य क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया….इस दौरान तेजस्वी यादव खुद गाड़ी ड्राइव करते हुए मरीन ड्राइव पहुंचे और वहां पर लोगों से बातचीत की…. मरीन ड्राइव पर फास्ट फूड की दुकान लगाने वाले लोगों से तेजस्वी यादव ने बातचीत की….

5.नीतीश के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- बिहार का व्यक्ति प्रधानमंत्री बनें, BJP करे समर्थन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने को लेकर बिहार के कानून मंत्री शमीम अहमद ने बड़ा बयान दिया है…उन्होंने कहा है कि बिहार बीजेपी के नेता बिहारी होकर भी एक बिहारी प्रधानमंत्री उम्मीदवार का कैसे विरोध कर सकते हैं… उन्हें तो आगे आकर इसका समर्थन करना चाहिए…. इस दौरान पीएम उम्मीदवारी को लेकर शमीम अहमद ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार है… सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं… पूरे देश में इस बात की चर्चा है कि बिहार से पूरे देश की दिशा तय होगी और इसका गवाह भी बिहार ही बनेगा…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments