HomeBiharBihar Top 5 News: दावत में पहुंचे नीतीश-तेजस्वी, मांझी को याद आए...

Bihar Top 5 News: दावत में पहुंचे नीतीश-तेजस्वी, मांझी को याद आए लालू, BJP विधायक पर FIR, बीजेपी का हमला

लाइव सिटीज पटना: कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में पहुंचे नीतीश-तेजस्वी, एक साथ दिखे महागठबंधन के नेता, जीतन राम मांझी बोले-नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली बेहतर, लालू राज में योग्य शिक्षक हुए बहाल. विजय सिन्हा बोले- माफिया के खिलाफ एक्शन लेने में नीतीश कुमार के क्यों थरथरा रहे हाथ-पैर.बीजेपी विधायक राजू सिंह पर घर में बुलाकर सीओ और राजस्व कर्मी को पीटने का लगा आरोप, FIR दर्ज और बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार बोले- माफी मांगें नीरज कुमार और मंजीत सिंह, नहीं तो करुंगा मानहानि का मुकदमा. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़.

1.कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में पहुंचे नीतीश-तेजस्वी, एक साथ दिखे महागठबंधन के नेता

पटना में बुधवार को कांग्रेस पार्टी की ओर से सदाकत आश्रम में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. जिसमें CM नीतीश कुमार, डिप्टी CM तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी समेत महागठबंधन के सभी बड़े नेता शामिल हुए. इफ्तार में विपक्ष के तमाम नेता एक साथ एक मंच पर दिखें. कार्यक्रम में JAP नेता पप्पू यादव, जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत कई नेता मौजूद रहे. यहां आए नेताओं का स्वागत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने किया. उन्होंने CM नीतीश कुमार समेत सभी नेताओं को टोपी पहनाई. इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कहा कि मैं हर जगह इफ्तार में जाता हूं. हमारे यहां भी लोग आते हैं। विपक्षी एकता मजबूत हो रहा है.

2.जीतन राम मांझी बोले-नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली बेहतर, लालू राज में योग्य शिक्षक हुए बहाल

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि लालू सरकार में योग्य शिक्षक बहाल किए गए. लालू यादव ने शिक्षक नियुक्ति के लिए जो प्रक्रिया अपनाई थी, उसमें पढ़ाने वाले शिक्षक चयनित होते थे. अभी जो शिक्षक हैं, वह पढ़ाते नहीं है. वह किसी तरह सर्टिफिकेट व्यवस्था करके नौकरी कर रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि जब लालू प्रसाद की सरकार थी, तब अच्छे शिक्षकों की बहाली होती थी. सभी शिक्षक योग्य होते थे. अभी के समय में शिक्षक अभ्यर्थी इधर-उधर से डिग्री लेकर आ जा रहे हैं और नौकरी ले लेते हैं. उन्होंने कहा कि नई शिक्षक नियमावली बेहतर है. इसके आने के बाद अब अच्छे और योग्य शिक्षकों की बहाली होगी.

3.विजय सिन्हा बोले- माफिया के खिलाफ एक्शन लेने में नीतीश कुमार के क्यों थरथरा रहे हाथ-पैर

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने बुधवार को बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में बालू और दारू का खेल खेलने वाले सब सत्ता के लोग हैं. कोई जदयू विधायक का भाई है तो कोई आरजेडी पार्टी का प्रत्याशी. आगे उन्होंने कहा कि जब आप सत्ता में बैठे हैं तो माफिया और भ्रष्टाचारी के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं लेते हैं? अपराधियों के खिलाफ एक्शन लेने में आपके हाथ-पैर क्यों थरथरा रहा है. आगे विजय सिन्हा ने कहा कि 17 से 18 साल से आप सत्ता में बैठे हैं. फिर भी एक्शन लेने से डरते हैं.

4.बीजेपी विधायक राजू सिंह पर घर में बुलाकर सीओ और राजस्व कर्मी को पीटने का लगा आरोप, FIR दर्ज

साहेबगंज के बीजेपी विधायक राजू सिंह पर पारू अंचल के सीओ अवनी भूषण और राजस्व कर्मी चंद्रदीप राम को घर बुलाकर मारपीट और गाली देने का आरोप लगा है. जिसको लेकर पारू थाने में एससी एसटी एक्ट में मामला दर्ज किया गया है. जिसमें पारू अंचल अधिकारी द्वारा आरोप लगाया गया है कि विधायक राजू सिंह के द्वारा फोन पर अभिलंब आने को कहा गया. विधायक आवास पर पहुंचने पर उन्होंने गंदी गंदी गालियां दी. जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया. इतना ही नहीं कॉलर पकड़ कर तमाचा भी जड़ दिया और धमकी भी दी. वहीं इस मामले को लेकर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि पारु थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसमें अंचल अधिकारी और राजस्व कर्मचारी के साथ विधायक जी के द्वारा मारपीट की गई है इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं इस पूरे मामले को लेकर विधायक राजू सिंह ने साफ-साफ कहा कि आरोप बेबुनियाद है ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है.

5.बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार बोले- माफी मांगें नीरज कुमार और मंजीत सिंह, नहीं तो करुंगा मानहानि का मुकदमा

पटना के बिहटा में बालू माफिया द्वारा माइनिंग इंस्पेक्टर की पिटाई मामले में जेडीयू द्वारा लगाए गए आरोप पर बीजेपी एमएलसी जीवन कुमार ने बुधवार को कहा कि जेडीयू के लोग हार की हताशा मिटाने के लिए अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं. मुझ पर आरोप लगा रहे हैं. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार और मंजीत सिंह माफी मांगे. माफी नहीं मांगे तो उनको मानहानि का मुकदमा झेलना पड़ेगा. जीवन कुमार ने कहा कि एमएलसी चुनाव में जेडीयू की हार हुई है और बीजेपी की रिकार्ड जीत हुई है, यह बात जेडीयू को नहीं पच रही है. बिहटा में हुए बालू कांड का निंदा करता हूं, यह नीतीश सरकार की विफलता है…बता दें कि बीते दिनों बिहटा में बालू माफियाओं ने माइनिंग इंस्पेक्टर की पिटाई कर दी थी.जिसपर बीजेपी लगातार हमलावर थी.जिसके बाद जेडीयू ने जीवन कुमार गंभीर आरोप लगाए थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments