HomeBiharBihar Top 5 News: नीतीश चाहेंगे तो मेरा बेटा बन सकता है...

Bihar Top 5 News: नीतीश चाहेंगे तो मेरा बेटा बन सकता है सीएम, तेजस्वी बनेंगे CM, अमित शाह और महागठबंधन की रैली

लाइव सिटीज पटना: बिहार की सियासत का सुपर सैटरडे कल, पटना में गरजेंगे अमित शाह, पूर्णिया में महागठबंधन की रैली. जीतनराम मांझी बोले-नीतीश कुमार चाहेंगे तो मेरा बेटा बन सकता है सीएम, तेजस्वी का भी किया समर्थन. नित्यानंद राय ने कर दी मांग, सुरेंद्र यादव पर कार्रवाई करें नीतीश-तेजस्वी. बैकफुट पर आए नीतीश के मंत्री, सेना पर विवादित टिप्पणी करने वाले सुरेन्द्र यादव ने दी सफाई और BPSC पेपर लीक मामले में बड़हरा के तत्कालीन BDO बर्खास्त, कैबिनेट ने आदेश को दी मंजूरी. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़.

आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़

1.बिहार की सियासत का सुपर सैटरडे कल, पटना में गरजेंगे अमित शाह, पूर्णिया में महागठबंधन की रैली

बिहार के लिए कल का दिन सियासत का सुपर शनिवार होने जा रहा है. एक तरफ जहां देश के गृह मंत्री अमित शाह बिहार के दौरे पर रहेंगे.वहीं महागठबंधन के तमाम बड़े नेता पूर्णिया में रैली करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस दौरान पटना में किसान और मजदूर समागम को संबोधित करेंगे और वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के लौरियां में एक आम सभा को भी संबोधित करेंगे. वहीं महागठबंधन की रैली में नीतीश-तेजस्वी समेत की नेता शामिल होंगे. जबकि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लालू यादव भी सभा को संबोधित करेंगे.

2.जीतनराम मांझी बोले-नीतीश कुमार चाहेंगे तो मेरा बेटा बन सकता है सीएम, तेजस्वी का भी किया समर्थन

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी इन दिनों अपने बेटे को सीएम पद का उम्मीदवार बता रहे हैं. मांझी ने कहा कि उन्होंने पिछले दिनों जो बयान दिया था उस पर कायम हैं. अगर नीतीश कुमार चाहेंगे तो संतोष सुमन सीएम बन सकते हैं. वहीं गरीब संपर्क यात्रा पर निकले हम पार्टी के सप्रीमो जीतनराम मांझी ने एक बार तेजस्वी यादव के सीएम बनने का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि साल 2025 तेजस्वी यादव सीएम होंगे. नीतीश कुमार ने खुद इसका आश्वासन दिया है. वहीं मांझी ने दावा करते हुए कहा कि 2025 का विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के चेहरे पर लड़ा जाएगा. ऐसे में नए सीएम की बात करना बेमानी है. वहीं सीएम पद के लिए एक बार फिर अपने बेटे की वकालत करते हुए जीतनराम मांझी ने कहा कि उनका बेटा और बिहार सरकार में मंत्री संतोष सुमन भी सीएम पद के लिए योग्य उम्मीदवार है.

3.नित्यानंद राय ने कर दी मांग, सुरेंद्र यादव पर कार्रवाई करें नीतीश-तेजस्वी

शुक्रवार को केंद्रीय राज्य गृह मंत्री नित्यानंद राय ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बिहार सरकार के मंत्री सुरेंद्र यादव द्वारा सेना के शौर्य को लेकर दिए बयान को अपमानित करने वाला बयान बताया. उन्होंने इसे ओछी मानसिकता करार दिया. साथ हीं उन्होंने सीएम और डिप्टी सीएम से मंत्री सुरेंद्र यादव को बर्खास्त करने की मांग की. उन्होंने कहा कि देश को अपमानित करने वाले बिहार सरकार के मंत्री का अमर्यादित बयान घोर निंदनीय है. सुरेंद्र यादव पर कार्रवाई नहीं हुई तो सीएम और डिप्टी सीएम को भी सुरेंद्र यादव के अमर्यादित स्टटेमेंट का पक्षधर माना जाएगा. वहीं नित्यानंद राय ने महागठबंधन की सीमांचल में होने वाली रैली को तुष्टिकरण की रैली बताया. उन्होंने कहा कि उनकी रैली और गृहमंत्री अमित शाह की सभा को एक साथ आंकलन करना उचित नहीं है. क्योंकि महागठबंधन की रैली जोड़ने और तोड़ने वाली तुष्टिकरण की रैली है. जबकि बीजेपी की सभा सबका साथ, सबका विकास के मुद्दे से जुड़ा है.

4.बैकफुट पर आए नीतीश के मंत्री, सेना पर विवादित टिप्पणी करने वाले सुरेन्द्र यादव ने दी सफाई

सेना पर कथित विवादित टिप्पणी करने वाले बिहार सरकार के मंत्री सुरेंद्र यादव ने शुक्रवार को सफाई देते हुए कहा कि मीडिया ने तोड़ मरोड़ कर मेरे बयान को प्रसारित किया. उन्होंने कहा कि वह खुद बचपन से सेना में जाना चाहते थे लेकिन वह संभव नहीं हुआ है. उनके परिवार के कई लोग आज भी सेना में है. उनका पूरा परिवार सेना का सम्मान करता है. किसी भी तरह से सेना को ठेस पहुंचाना उनकी मंशा नहीं रहा है. सुरेन्द्र यादव ने कहा कि सेना के प्रति उन्होंने कोई असम्मानजनक बात नहीं कही थी. वे अग्निवीर योजना पर सवाल किए थे. अग्निवीर में 4 साल की नौकरी को लेकर मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल किया था.

5.BPSC पेपर लीक मामले में बड़हरा के तत्कालीन BDO बर्खास्त, कैबिनेट ने आदेश को दी मंजूरी

65वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा के पेपर लीक मामले में आरोपी बड़हरा के तत्कालीन बीडीओ को राज्य सरकार ने बर्खास्त कर दिया है. जयवर्धन गुप्ता परीक्षा केन्द्र पर मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात थे. बताया जाता है कि पांच साल पहले 2017 में राजधानी के घोसवरी प्रखंड के तत्कालीन बीडीओ को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था. बाद में जमानत पर छूटने के बाद जयवर्धन गुप्ता ने पोस्टिंग ले ली थी. लेकिन रिश्वत मामले में गिरफ्तारी के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था. जिस पर नीतीश कैबिनेट ने आज मुहर लगा दी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments