HomeBiharBihar Top 5 News: CM नीतीश का तोहफा, लालू ने ठोकी ताल,...

Bihar Top 5 News: CM नीतीश का तोहफा, लालू ने ठोकी ताल, तेजस्वी ने चेताया, बीजेपी का धरना, ललन सिंह गरजे

लाइव सिटीज पटना: CM नीतीश ने प्रदेश के 23 उपकारा के लिए शुरु हुई एंबुलेंस सेवा को दिखाई हरी झंडी. लालू यादव ने जातीय जनगणना को लेकर ठोकी ताल, बोले- यह होकर रहेगा. तेजस्वी यादव ने की ‘मिशन परिवर्तन’ की शुरूआत, बोले- लापरवाह डॉक्टरों पर होगा एक्शन, 4.नालंदा में धरना पर बैठे सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, बोले- नीतीश कुमार मेमोरी लॉस सीएम, और ललन सिंह बोले- जातीय जनगणना पर बीजेपी पर्दे के पीछे से कर रही खेला, लेकिन कुछ नहीं मिलेगा. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़

आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज़

1.CM नीतीश ने प्रदेश के 23 उपकारा के लिए शुरु हुई एंबुलेंस सेवा को दिखाई हरी झंडी

शुक्रवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश के 23 उपकारा के लिए 23 एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया……यह एंबुलेंस अत्याधुनिक मशीनों से लैश है……इसका उपयोग उपकरा में बंद कैदियों को उच्चस्तरीय स्वास्थ्य सुविधा दिलाने के साथ-साथ विभिन्न अस्पतालों में ले जाकर उनका इलाज कराने में किया जाएगा……बता दें कि राज्य की कुल 59 काराओं में से 36 में ये सुविधा पहले से उपलब्ध है, शेष 23 काराओं के बंदियों के लिए विशेष पहल की है…..इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार के साथ वित्त मंत्री विजय चौधरी मंत्री एवं भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के साथ-साथ कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे….

2.लालू यादव ने जातीय जनगणना को लेकर ठोकी ताल, बोले- यह होकर रहेगा

बिहार में हो रही जातीय जनगणना पर पटना हाई कोर्ट की रोक के बाद से बिहार में राजनीति जोरों पर है……शुक्रवार को लालू यादव ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए करारा हमला बोला है….लालू यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि जातिगत जनगणना बहुसंख्यक जनता की मांग है और यह होकर रहेगा…. भारतीय जनता पार्टी बहुसंख्यक पिछड़े हिंदुओं की गणना से डरती क्यों है? जो जातीय गणना का विरोधी है वह समता, मानवता, समानता का विरोधी एवं ऊंच-नीच, गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ेपन, सामाजिक व आर्थिक भेदभाव का समर्थक है…… देश की जनता जातिगत जनगणना पर बीजेपी की कुटिल चाल और चालाकी को समझ चुकी है……बता दें कि बिहार में शुरु हुए जातिय जनगणना पर पटना हाईकोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है….कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में अगली सुनवाई तीन जुलाई को होगी, तब तक कोई डेटा सामने नहीं आएगा….

3.तेजस्वी यादव ने किया ‘मिशन परिवर्तन’ की शुरूआत, बोले- लापरवाह डॉक्टरों पर होगा एक्शन

बिहार के डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने सदर अस्पतालों में ‘मिशन-60’ लागू करने के बाद अब मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों के लिए ‘मिशन परिवर्तन’ की शुरूआत की है….इस मिशन को लागू करने के लिए सभी मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य और अधीक्षक को 60 दिन का समय दिया गया है….. इस निर्धारित समय में पूरा नहीं करने वाले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी……वहीं अस्पताल में 611 तरह की दवाएं और पैथोलॉजी जांच की सुविधा 24 घंटे रखने का निर्देश दिया गया है….. इसके साथ ही मरीजों के लिये स्वच्छ पेयजल, पौष्टिक आहार, शौचालय, परिजनों के लिये विश्रामगृह, इत्यादि का बेहतर इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है…..

4.नालंदा में धरना पर बैठे सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, बोले- नीतीश कुमार मेमोरी लॉस सीएम

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और विरोधी दल के नेता विजय कुमार सिन्हा शुक्रवार को बिहारशरीफ पहुंचे…. जहां भाजपा नेता बाबा मणिराम अखाड़ा पहुंचकर बाबा की समाधि पर लंगोट चढ़ा कर पूजा अर्चना करने के बाद धरना पर बैठ गए…. धरना को संबोधित करते हुए विजय सिन्हा ने कहा नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि देश में प्रधानमंत्री पद की अभी कोई वैकेंसी नहीं है…. नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद भी नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री रहेंगे….. देश में विपक्ष के पास प्रधानमंत्री के दावेदार नहीं मिल रहे है….वहीं सम्राट चौधरी ने नीतीश कु्मार पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश कुमार नालंदा के हैं……. बूढ़े हो गए हैं, बुजुर्ग हो गए हैं…. मेमोरी लॉस सीएम हैं….. यह भूल जाते हैं……ये जब बीपी सिंह, जॉर्ज साहब, देवी लाल और लालू यादव के नहीं हुए तो किसके होंगे…..हजारों की गिनती होगी जिसके नीतीश नहीं हुए, इसलिए हम आग्रह करेंगे कि जितने भी पार्टी के लोग आएंगे वह उनसे लिखवा लें…..

5.ललन सिंह बोले- जातिय जनगणना पर बीजेपी पर्दे के पीछे से कर रही खेला, लेकिन कुछ नहीं मिलेगा

जातीय गणना पर हाईकोर्ट के रोक के बाद बिहार में सियासी पारा चढ़ा हुआ है…शुक्रवार को जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीजेपी पर बड़ा हमला किया है….. उन्होंने कहा कि बीजेपी पर्दे के पीछ से खेल कर रही है…… बीजेपी नहीं चाहती है बिहार में जातीय गणना हो……. ललन सिंह ने कहा कि जातीय गणना से गाजियाबाद के लोगों का दूर- दूर तक कोई वास्ता नहीं है…… फिर भी बीजेपी गाजियाबाद के लोगों से कोर्ट में याचिका दायर करा रहे हैं…… यह बीजेपी की सोची समझी साजिश है…… बीजेपी पर्दे के पीछे से खेल कर रही है…..लेकिन इससे उनको कोई फायदा नहीं होने वाला है…..

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments