HomeBiharBihar Top-5 News: CM-डिप्टी सीएम का दावत-ए-इफ्तार, चिराग को नीतीश का न्योता,...

Bihar Top-5 News: CM-डिप्टी सीएम का दावत-ए-इफ्तार, चिराग को नीतीश का न्योता, अमित शाह डरपोक, मिलेगा मुआवजा

लाइव सिटीज पटना: CM नीतीश कुमार 7 अप्रैल तो तेजस्वी यादव 9 अप्रैल को राबड़ी आवास में दे रहें हैं इफ्तार पार्टी. चिराग पासवान को सीएम नीतीश ने दावत-ए-इफ्तार का भेजा न्योता, लिखा-आइयेगा तो ख़ुशी होगी.नीरज कुमार ने अमित शाह को बताया डरपोक, कहा- ये लोग ना राम के हैं ना रहीम के.हिंसा पर RJD की बैठक, आलोक मेहता बोले- जागरूकता और सद्भावना का करेंगे प्रयास और पटना अग्निकांड पर डीएम बोले- पीड़ित परिवारों को मिलेगा मुआवजा, शुक्रवार तक उपलब्ध करा दी जाएगी राशि. आगे पढ़िए बिहार की टॉप-5 न्यूज़

1.CM नीतीश कुमार 7 अप्रैल तो तेजस्वी यादव 9 अप्रैल को राबड़ी आवास में दे रहें हैं इफ्तार पार्टी

रमजान के पाक महीने में बिहार में नेताओं और राजनीतिक दलों की दावते-इफ्तार शुरू हो गई है. इस कड़ी में 7 अप्रैल को बिहार के सीएम नीतीश कुमार इफ्तार का आयोजन कर रहे हैं. वहीं पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर 9 अप्रैल को इफ्तार का आयोजन रखा गया है. सीएम नीतीश कुमार 7 अप्रैल को 1-अणे मार्ग स्थित कार्यालय के नेक संवाद भवन में इफ्तार का आयोजन किया गया है, जिसमें सरकार के मंत्री एवं विधायक के साथ ही बड़ी संख्या में मुस्लिम धर्मावलंबी शामिल होंगे. वहीं पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर 9 अप्रैल को इफ्तार रखा गया है जिसमें मुस्लिम धर्मावलंबियों के साथ ही आरजेडी एवं सत्ताधारी दल के मंत्री विधायक एवं अन्य नेता शामिल होंगे.

2.चिराग पासवान को सीएम नीतीश ने दावत-ए-इफ्तार का भेजा न्योता, लिखा-आइयेगा तो ख़ुशी होगी…

बिहार में सियासी इफ्तार का दौर शुरू हो गया है. 7 अप्रैल को सीएम नीतीश कुमार खुद अपने आवास पर इफ्तार पार्टी दे रहे हैं. कल यानी शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें शामिल होने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ राजनीतिक हस्तियों को भी बुलाया गया है. हालांकि बड़ी बात यह है कि इस दावत-ए-इफ्तार में शामिल होने के लिए जो निमंत्रण भेजा गया है. उसमें लोक जन शक्ति पार्टी( रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान भी शामिल हैं. सीएम ने निमंत्रण पत्र में लिखा है कि आइयेगा तो ख़ुशी होगी. जाहिर है कि चिराग पासवान हमेशा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते रहते हैं. बिहार के पिछड़ेपन के लिए वे मुख्यमंत्री को भी दोषी बताते हैं.

3.नीरज कुमार ने अमित शाह को बताया डरपोक, कहा- ये लोग ना राम के हैं ना रहीम के

सासाराम और नालंदा में हुई हिंसा को लेकर बिहार में सियासत जारी है. गुरुवार को भाजपा प्रतिनिधि मंडल सासाराम गई हुई है. जिसको लेकर जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने सासाराम में गई भाजपा प्रतिनिधि मंडल पर तंज कसा है. नीरज कुमार ने भाजपा के द्वारा किए जा रहे आलोचनाओं को लेकर कहा कि पटना से 70 किमी. के दूरी पर सासाराम है. फिर भी देश के गृह मंत्री वहां नही गए. अगर आप हमारे उपर आरोप लगा रहे हैं तो हम आपके आका के उपर आरोप लागाएंगे. नीरज कुमार ने कहा कि बिहार बीजेपी वाले इंतजार कर रहे थे कि कब राम भक्त जेल चलें जाए तब हम वहां जाएंगे. ये लोग ना राम के हैं ना रहीम के. नीरज कुमार ने आगे कहा कि अमित शाह ने डर के कारण सासाराम का दौरा रद्द कर दिए। नेता इतने डरपोक होते हैं क्या?

4.हिंसा पर RJD की बैठक, आलोक मेहता बोले- जागरूकता और सद्भावना का करेंगे प्रयास

बिहार हिंसा की घटना पर आरजेडी प्रदेश कार्यालय में बैठक की गई. इस बैठक में कई विभाग के मंत्री और विधायकों ने भी हिस्सा लिया. बैठक के बाद आलोक कुमार मेहता ने कहा कि अभी जो अद्यतन हालात पर चर्चा हुई. इसमें सभी सदस्य भी उपस्थित रहे. इस हिंसा को हमारी पार्टी और हमारा महागठबंधन किस रूप में ले रहा है? इस विषय पर भी चर्चा हुआ है. इस तरह की हिंसा से राज्य का काफी खराब हालत बना है. इसी कारण आने वाले दिनों में हालात और भी बिगाड़ने की कोशिश होगी. उसे नार्मल करने और उनलोगों के बीच में जागरूकता और सद्भावना का वातावरण बनाकर हमलोग उसे पाटने का काम करेंगे.

5.पटना अग्निकांड पर डीएम बोले- पीड़ित परिवारों को मिलेगा मुआवजा, शुक्रवार तक उपलब्ध करा दी जाएगी राशि

पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र स्थित थाने के बगल में स्थित झोपड़पट्टी में गुरुवार को आग लग गई. कई झोपड़िया जलकर राख हो गई. अगलगी के दौरान कई झोपड़ियों में से सिलेंडर ब्लास्ट की घटनाएं सामने आई. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने बड़ी घटना होने से बचा लिया. इस घटना में अभी तक गंभीर रूप से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. अगलगी की घटना का पटना जिला अधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जायजा लिया. पटना डीएम ने कहा कि सभी पीड़ित परिवारों को 9500 रुपये मुआवजा दिया जाएगा. शुक्रवार तक यह राशि उपलब्ध करा दी जाएगी. डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि लगभग 80 से 85 की संख्या में झोपड़िया जलकर राख हुई हैं. समय रहते इसे काबू में कर लिया गया अन्यथा आग दूसरे इलाके में फैल जाती. इससे 250 से अधिक झोपड़िया और घर जलने की आशंका थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments