HomeBiharबिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर, अमित शाह से मिलने पहुंचे...

बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर, अमित शाह से मिलने पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा, NDA में शामिल होने की अटकलें तेज

लाइव सिटीज पटना: बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिलने उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली पहुंचे हैं. बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी साथ हैं. अमित शाह के आवास पर बंद कमरे में दोनों नेताओं की मुलाकात हो रही है. इस मुलाकात से एक बार फिर उपेंद्र कुशवाहा की नई पार्टी आरएलजेडी के बीजेपी के साथ आने और एनडीए में शामिल होने की अटकलें शुरू हो गई हैं. बता दें कि हाल ही में जेडीयू से अलग होकर उपेंद्र कुशवाहा ने नई पार्टी RLJD बनाई थी.

अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि उनकी एनडीए में वापसी हो सकती है. उपेंद्र कुशवाहा ने पिछले दिनों जेडीयू से अलग होकर अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बनाई है. जेडीयू छोड़ने के बाद ही उनके बीजेपी के साथ आने की चर्चा हो रही है. आज जब कुशवाहा अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे तो एक बार फिर से कयासों का बाजार गर्म हो गया है. ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल का बीजेपी के साथ गठबंधन होता है या विलय होता है. यह अभी साफ नहीं हुआ है.

दरअसल उपेंद्र कुशवाहा के बीजेपी के साथ आने के संकेत तब मिलने लगे थे जब इलाज के लिए AIIMS में भर्ती हुए थे. AIIMS में तब उनसे मिलने बीजेपी नेता और पूर्व विधायक प्रेम रंजन पटेल, बिहार बीजेपी के प्रवक्ता और पूर्व विधायक संजय टाइगर और बीजेपी नेता योगेंद्र पासवान पहुंचे थे. इन नेताओं से मुलाकात के बाद वापस बिहार लौटे उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर आरजेडी के साथ हुई कथित डील को लेकर सवाल खड़े किए थे. इसके बाद वह जेडीयू से अलग हो गए और नई पार्टी RLJD बनाई थी.

बता दें कि कुछ महीने पहले तक नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट बताने वाले उपेंद्र कुशवाहा अब पीएम नरेंद्र मोदी का गुणगान कर रहे हैं. बिहार में बदले हुए समीकरण में एनडीए में कोई ताकतवर पार्टी नहीं बची है. बीजेपी अपनी शर्तों पर ही सीट बांटना चाहती है. ऐसे में कुशवाहा बीजेपी नेतृत्व की ओर टकटकी लगाए बैठे हैं. ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा की अमित शाह से गुरुवार शाम की मुलाकात सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी से सरसरी तौर पर अपनी मांग रखने की कोशिश है. ऐसे में देखना होगा कि इस मुलाकात का क्या नतीजा निकलता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments