HomeBiharबिहार कांग्रेस में बड़ा बदलाव, अजीत शर्मा की छुट्टी, शकील अहमद खान...

बिहार कांग्रेस में बड़ा बदलाव, अजीत शर्मा की छुट्टी, शकील अहमद खान बने कांग्रेस विधायक दल के नेता

लाइव सिटीज पटना: बिहार कांग्रेस में बड़ा फेरबदल हुआ है. कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा की छुट्टी हो गई है. अब पार्टी ने शकील अहमद खान को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए उन्हें कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया है. सदाकत आश्रम में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह ऐलान किया गया है. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने की. इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल, प्रभारी भक्त चरण दास भी शामिल थे.

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से कांग्रेस में लगातार बदलाव किए जा रहे हैं. पहले बिहार कांग्रेस की कमान अखिलेश प्रसाद सिंह को सौंपी गई और अब विधायक दल के नेता अजीत शर्मा की छुट्टी करते हुए शकील अहमद खान को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. दरअसल 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियों अभी से ही तेज हो गई है. बिहार की सभी राजनीतिक दल पार्टी और संगठन को मजबूत करने के मिशन में जुट गए हैं. माना जा रहा है कि इसी को देखते हुए बिहार कांग्रेस ने यह बदलाव किया है.

बता दें कि बिहार कांग्रेस की कमान मिलते ही अखिलेश प्रसाद सिंह लगातार CM नीतीश कुमार से कैबिनेट विस्तार की मांग कर रहे थे और संख्या के हिसाब से 2 और मंत्री पद की भी मांग कर रहे थे. यह चर्चा भी जोर पकड़ रही थी कि अजीत शर्मा को नीतीश सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि अजीत शर्मा विधायक दल के नेता नहीं रहे अब ऐसे में कहा जा रहा है कि उन्हें नीतीश कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments