HomeBiharदिल्ली में हुई मुलाकात के बाद नीतीश-तेजस्वी ने अरविंद केजरीवाल को दिया...

दिल्ली में हुई मुलाकात के बाद नीतीश-तेजस्वी ने अरविंद केजरीवाल को दिया समर्थन, विपक्षी एकता पर कह दी बड़ी बात

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्षी एकता की कवायद में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर दिल्ली दौरे पर हैं. जहां वह विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. इस कड़ी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. जहां मोदी सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश पर नीतीश-तेजस्वी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पूरा समर्थन दिया है.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग का अधिकार दिल्ली की चुनी हुई सरकार को देने के आदेश के बाद केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा अध्यादेश लाया गया है. जिसको लेकर
दिल्ली में मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए नीतीश और तेजस्वी ने अरविंद केजरीवाल को समर्थन देने की बात कही है. नीतीश कुमार ने कहा कि संविधान के लिए खिलाफ कोई भी काम करना ठीक नहीं है. वहीं तेजस्वी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार अरविंद केजरीवाल के सरकार को लगातार पेरशान कर रही है. पर वह जितना परेशान करेगी, अरविंद केजरीवाल और ज्यादा मजबूत होंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि वे इस मुद्दे पर राज्यसभा में अरविंद केजरीवाल को समर्थन करेंगे. वहीं अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस अध्यादेश के लिए वे देश के सभी विपक्षी दलों के नेताओं से मिलकर समर्थन मांगेंगे. जानकारी मिली है कि अरविंद केजरीवाल अगले दो दिन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेगी. नीतीश कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही रहा लेकिन इसके बावजूद केंद्र सरकार द्वारा जो करने की कोशिश हो रही है वह विचित्र है. सभी को एकजुट होना होगा. हम इनके(केजरीवाल) साथ हैं, ज़्यादा से ज़्यादा विपक्षी पार्टी एक साथ मिल कर अभियान चलाना होगा. हम पूरे तौर पर केजरीवाल जी के साथ हैं.

वहीं केंद्र द्वारा दिल्ली में NCCSA बनाने के लिए लाए गए अध्यादेश पर दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि परसो 3 बजे मेरी ममता जी(बंगाल की मुख्यमंत्री) के साथ बैठक है. उसके बाद मैं देश में सभी पार्टी अध्यक्ष से मिलने के लिए जाऊंगा. आज मैंने नीतीश जी से भी अनुरोध किया कि वो भी सभी पार्टियों से बात करें. मैं भी हर राज्य में जाकर, राज्यसभा में जब ये बिल आए, तब इसे हराने के लिए मैं सभी से समर्थन के लिए बात करूंगा.

बता दें कि कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेंगलुरू गए थे. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार झा भी बैंगलुरू गए थे. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के साथ ही नीतीश ने बेंगलुरू आए विपक्ष के नेताओं से बिहार में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक को लेकर चर्चा की. वहीं शनिवार को शपथ ग्रहण के बाद नीतीश कुमार पटना नहीं आकर वहीं से दिल्ली चले गए. तेजस्वी यादव, ललन सिंह भी साथ ही हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments