HomeBiharमुख्यमंत्री की नसीहत के बाद विकास वैभव ने फिर किया ट्वीट, कहा-कोई...

मुख्यमंत्री की नसीहत के बाद विकास वैभव ने फिर किया ट्वीट, कहा-कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता, समर्थन में आए मोदी

लाइव सिटीज पटना: होमगार्ड एवं फायर सर्विसेज की डीजी शोभा अहोतकर पर गाली देने का आरोप लगाने के बाद आईजी विकास वैभव को विभाग की ओर से नोटिस दिया गया है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी विकास वैभव के ट्वीट करने पर आपत्ति जताई है. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नसीहत और विभाग की ओर से जारी शो कॉज नोटिस के बाद भी वह लगातार ट्वीट कर रहे हैं. एक बार फिर विकास वैभव ने संस्कृत के श्लोक को पोस्ट करते हुए उसका हिंदी में अर्थ भी समझाया.

दरअसल विकास वैभव लगातार संस्कृत के श्लोक के सहारे अपनी बात कह रहे हैं. रविवार को एक बार उन्होंने ट्वीट करते हुई लिखा है कि “सदयं हृदयं यस्य भाषितं सत्यभूषितम्। कायं परहितं यस्य कलिस्तस्य करोति किम्॥”अर्थात- जिसके हृदय में दया है, जिसकी वाणी में सत्य है, जिसके कार्य भी दूसरों के हित के लिए है, उसका काल (मृत्यु) भी क्या कर सकेगा अर्थात् ऐसे व्यक्ति को मृत्यु का भी भय नहीं होता.

वहीं विकास वैभव का समर्थन करते हुए सुशील मोदी ने सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आईपीएस अफसरों पर नियंत्रण खत्म हो गया है. मुख्यमंत्री को रूल बुक दिखाने के बजाय एक सीनियर आईपीएस की मनोदशा समझने का प्रयास करना चाहिए था. सीनियर आईपीएस अफरसों के टकराव सार्वजनिक होना प्रशासन पर मुख्यमंत्री का नियंत्रण समाप्त होने का संकेत है. उन्होंने कहा कि अफसरों को पता है कि उन्हें सोशल मीडिया पर क्या कहना चाहिए और क्या नहीं लेकिन जब मानसिक दबाव असहनीय हो जाता है तभी कोई सर्विस कोड का उल्लंघन करता है.

बता दें कि इससे पहले आईजी विकास वैभव ने 11 फरवरी ट्वीट करते हुए यह लिखा था कि “मूर्खस्य पञ्च चिह्नानि गर्वो दुर्वचनं तथा। क्रोधश्च दृढवादश्च परवाक्येष्वनादरः।।”अर्थात- “एक मूर्ख के पांच लक्षण होते हैं घमण्ड, दुष्ट वार्तालाप, क्रोध, जिद्दी तर्क और अन्य लोगों के लिए सम्मान में कमी।. वहीं 10 फरवरी को उन्होंने लिखा था कि कभी-कभी सर्प भी मित्र बन सकता है, किन्तु दुष्ट को कभी मित्र नहीं बनाया जा सकता. शेषनाग पर शयन करने वाले हरि का भी दुर्योधन मित्र न बन सका!

बता दें कि होमगार्ड व फायर सर्विसेज के आईजी विकास वैभव ने अपने ही सीनियर आईपीएस अधिकारी शोभा अहोतकर पर गाली देने का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि शोभा अहोतकर इनके लिए गलत शब्दों का उपयोग करती है. जिसके बाद विकास वैभव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तरफ से इशारों ही इशारों में विकास वैभव को गलत ठहराया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी विकास वैभव के ट्वीट करने पर आपत्ति जताई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments