HomeBiharJDU-RJD के साथ 19 दल करेंगे PM मोदी के कार्यक्रम का बहिष्कार,...

JDU-RJD के साथ 19 दल करेंगे PM मोदी के कार्यक्रम का बहिष्कार, BJP ने किया पलटवार

लाइव सिटीज पटना: संसद के नए भवन का उद्घाटन वीर सावरकर की जयंती के दिन 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसको लेकर राजनीति तेज हो गई है. आरजेडी-जदयू समेत विपक्ष की कई पार्टियों ने इस समारोह के बहिष्कार करने की घोषणा की है. नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर देश के साथ ही बिहार की राजनीतिक गरम है. बिहार की आरजेडी और जेडीयू ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कार्यक्रम के बहिष्कार की घोषणा की है.

बिहार सरकार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी इस समारोह का बहिष्कार करेगी.राष्ट्रपति संसद की सर्वोच्च होती है. इसलिए उन्हें उद्घाटन करना चाहिए,पर पीएम मोदीजी खुद इसका उद्घाटन कर रहें हैं. इसलिए उनकी पार्टी ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है. इस मुद्दे पर अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से भी बात हुई है और ये दल भी उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करेंगी.

वहीं जेडीयू के बिहार प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि नये संसद भवन का पीएम के द्वारा उद्घाटन किया जाना राष्ट्रपति का अपमान है.इसलिए उनकी पार्टी बहिष्कार करेगी. जबकि आरजेडी और जेडीयू के रूख से बीजेपी हमलावर है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार विधानसभा में जो सीएम नीतीश कुमार के नाम से शिलापट्ट लगा हुआ है,पहले उसे उखाड़ कर फेंक देना चाहिए. उसके बाद नीतीश कुमार की पार्टी को इस तरह की बात करनी चाहिए. संसद भवन का उद्घाटन अगर देश के पीएम नहीं करेंगे तो कौन करेगा ?

बता दें कि राजद-जदयू और कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जगह पीएम मोदी द्वारा नई संसद के उद्घाटन पर आपत्ति जताई है. विपक्ष की आपत्ति है कि नई संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को करना चाहिए ना कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को. इस अवसर पर नई संसद भवन के निर्माण में लगे 60 हजार श्रमयोगियों को सम्मानित किया जाएगा. उद्घाटन समारोह की जानकारी देते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नई संसद भवन का निर्माण पीएम नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता का प्रमाण है. नया संसद भवन रिकार्ड समय मे बना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments