HomeBiharआज नीतीश कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगेगी मुहर

आज नीतीश कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगेगी मुहर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इस बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है. मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में 4:30 बजे से बैठक होगी. कैबिनेट की बैठक को लेकर सभी संबंधित विभागों को तैयारी का पहले ही निर्देश दिया गया है. आज की बिहार कैबिनेट की बैठक में पद सृजन को लेकर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है

पिछले सप्ताह विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले हुई कैबिनेट की बैठक में सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर सरकार ने फैसले लिए थे. इसमें जुर्माना का कई तरह का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा खेलों के विकास के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के गठन करने का भी फैसला लिया गया. जिसमें मुख्यमंत्री को अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही पद सृजन को लेकर भी कुछ फैसला लिया गया था.

12 दिसंबर को हुई कैबिनेट की बैठक में दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में फायर टेक्नोलॉजी एवं सेफ्टी पाठ्यक्रम के लिए 12 अतिरिक्त शैक्षणिक पदों एवं बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में इसी पाठ्यक्रम के लिए 6 अतिरिक्त शैक्षणिक पद समेत कुल 18 शैक्षणिक पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है. इसके अलावे पटना हाई कोर्ट की स्थापना में बेंच सेक्रेटरी के 64 स्वीकृत पदों में से 10 पदों को उत्क्रमित करते हुए बेंच सेक्रेटरी संवर्ग के पुनर्गठन की स्वीकृति दी गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments