HomeBiharनए डीजीपी आरएस भट्टी ने किया पदभार ग्रहण, कहा- 'क्राइम कंट्रोल करना...

नए डीजीपी आरएस भट्टी ने किया पदभार ग्रहण, कहा- ‘क्राइम कंट्रोल करना पहली चुनौती’

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के नए डीजीपी राजविन्दर सिंह भट्टी ने नए डीजीपी का पदभार ग्रहण कर लिया है. पूर्व डीजीपी संजीव कुमार सिंघल ने उन्हें अपना चार्ज सौंपा और कुर्सी पर ले जाकर बैठाया. इस दौरान सेवा निवृत्त पुलिस महानिदेशक के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें जितेंन्द्र सिंह गंगवार और नए डीजीपी ने गुलदस्ता और अंगवस्तर देकर उन्हें सम्मानित किया गया.

नया पदभार ग्रहण करने पर आरएस भट्टी ने कहा कि जो उनके सामने चुनौतियां हैं उनका वो डंटकर सामना करेंगे. बिहार में विधि व्यवस्था और अपराध के रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. पूर्व डीजीपी संजीव कुमार सिंघल के विदाई समारोह को लेकर राजधानी पटना के मिथिलेश स्टेडियम में पुलिस की टुकड़ी ने सलामी दी. वहीं, सरदार पटेल भवन स्थित उनके सम्मान में सारे आईपीएस अधिकारी उनके विदाई समारोह के अवसर पर सम्मिलित होकर उन्हें सम्मानित किया.

1990 बैच के आईपीएस राजविंदर सिंह भट्टी की छवि एक कड़क अफसर की है. सितम्बर 2005 में राजविंदर सिंह भट्टी सिवान के एसपी बने थे. भट्टी बाढ़ के एएसपी भी रह चुके हैं. वह फिलहाल सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पूर्वी कमान के एडीजी के पद पर कार्यरत थे. आरएस भट्टी का कार्यकाल 30 सितंबर 2025 तक के लिए होगा. बिहार सरकार के गृह विभाग के आरक्षी शाखा द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments