HomeBiharपटना के हड़ताली मोड़ पर ट्रैफिक व्यवस्था में हुआ बदलाव, बीच सड़क...

पटना के हड़ताली मोड़ पर ट्रैफिक व्यवस्था में हुआ बदलाव, बीच सड़क से अब गुजरेंगे वाहन

लाइव सिटीज, पटना: लोहिया पथ चक्र निर्माण के लिए हड़ताली मोड़ पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव हुआ है. अब विश्वेश्वरैया भवन की ओर से आने वाले वाहन बीच सड़क से गुजरेंगे. ऐसा पंत भवन की बाउंड्री शिफ्ट करने को लेकर किया गया है. पहले विश्वेश्वरैया भवन की ओर से आने वाले वाहन बायें फ्लैंक से होते हुए बिहार म्यूजियम की ओर जा रहे थे. उस फ्लैंक से वाहनों के जाने पर अब रोक रहेगी.

लोहिया पथ चक्र निर्माण के लिए पंत भवन की बाउंड्री टूटेगी. बाउंड्री को अंदर शिफ्ट किया जायेगा. सूत्र ने बताया कि पंत भवन की लगभग डेढ़ मीटर बाउंड्री तोड़ी जायेगी. इस वजह से ट्रैफिक में बदलाव किया गया है. लोहिया पथ चक्र के लिए बोरिंग कैनाल रोड में भी काम होना है. इस वजह से बोरिंग कैनाल रोड में बननेवाले अंडरपास के बायें सर्विस लेन के लिए जगह मिलेगी. चौराहे के पास बने ट्रैफिक पोस्ट को ऑफिसर्स फ्लैट के पास शिफ्ट किया जायेगा. बोरिंग कैनाल रोड में बिजली के तार, ट्रांसफॉर्मर को शिफ्ट करने की तैयारी हो रही है.

पटना शहर में सोमवार को विभिन्न इलाकों में भीषण जाम से गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लगी रही. एक तरफ ड्यूटी जाने वाले तो दूसरी ओर कई स्कूल बस भी जाम में फंस गये. जाम की वजह से महेंद्रू, चिड़ैयाटाड़ पुल, हड़ताली मोड, बेली रोड, नाला रोड, बोरिंग रोड आदि इलाकों में गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी. जाम सुबह दस बजे से 12 बजे तक लगा रहा. दो घंटे के जाम को छुड़ाने में ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट गये. लोगों ने कहा कि जाम इतना अधिक था कि सड़क से जुड़े संपर्क पथ में भी गाड़ियों की लंबी कतारें लगी रहीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments