HomeBiharजिस नवादा विधायक के पहल पर बना डीलक्स सुलभ शौचालय, उसी विधायक...

जिस नवादा विधायक के पहल पर बना डीलक्स सुलभ शौचालय, उसी विधायक को क्यों नहीं बुलाया गया उद्घाटन में ?

लाइव सिटीज, नवादा: नवादा नगर के हृदय स्थली प्रजातंत्र चौक के पास नवनिर्मित डीलक्स सुलभ शौचालय का उद्घाटन डीएम और नगर परिषद अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से कर दिया है। इस बहुप्रतीक्षित योजना के लिए नवादा विधायक विभा देवी ने एड़ी-चोटी एक कर दी थी, यहां तक कि विधानसभा में भी आवाज उठाकर इस प्रोजेक्ट को अंजाम तक पहुंचाया और नगर विकास मंत्री से व्यक्तिगत मुलाकात कर नगर में कई और स्थानों पर डीलक्स शौचालय बनाने की सिफारिश की थी। स्थानीय प्रशासन से भी इस संबंध में विधायक विभा देवी ने कोशिशें जारी रखी।

दुर्भाग्य इस बात की है कि कार्य पूरा होने पर नगर परिषद कार्यालय द्वारा उक्त विधायक को सूचना तक नहीं दी गई और आनन-फानन में उद्घाटन कर दिया गया। विधायक के समर्थकों ने इस बात को लेकर भारी नाराजगी व्यक्त की है। और आशंका जाहिर की है कि यहां कुछ न कुछ गड़बड़ झाला जरूर हुआ है। डीलक्स सुलभ शौचालय उद्घाटन के मौके पर स्थानीय विधायक को आमंत्रण नहीं दिया जाना इस बात को प्रमाणित करता है कि नगर परिषद कार्यालय द्वारा निर्माण प्रक्रिया में घोर अनियमितता बरती गई है।

विधायक समर्थक अनिल प्रसाद सिंह, शशिभूषण शर्मा, शम्भु विश्वकर्मा तथा नंदकिशोर बाजपेयी आदि ने बताया कि प्रजातंत्र द्वार के पास डीलक्स सुलभ शौचालय निर्माण एवं केंद्रीय पुस्तकालय जीर्णोद्धार का पूरा श्रेय विधायक विभा देवी को जाता है।क्योंकि तत्कालीन डीएम यशपाल मीणा और विधायक विभा देवी ने कोविड काल के दौरान ही इस प्रोजेक्ट के लिए प्रयास शुरू कर दिया था। केंद्रीय पुस्तकालय का भी टेंडर हो चूका है, जबकि सुलभ शौचालय का उद्घाटन बिना विधायक को सुचना दिए कर दिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments