HomeBiharनीतीश-बीजेपी सरकार में पलायन के आंकड़े भयावह हैं… तेजस्वी यादव ने फिर...

नीतीश-बीजेपी सरकार में पलायन के आंकड़े भयावह हैं… तेजस्वी यादव ने फिर साधा निशाना

लाइव सिटीज, पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर बिहार की एनडीए सरकार पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने पलायन और रोजगार का मुद्दा उठाया है। उन्होंने सुबह-सुबह सोशल मीडिया एक्स पर बिहार में पलायन के आंकड़े दिखाए हैं। उन्होंने कहा कि बिहार से हर साल लगभग 3 करोड़ लोग पलायन करते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश-बीजेपी सरकार में पलायन के आंकड़े भयावह हैं।

तेजस्वी यादव ने लिखा है- केंद्र सरकार द्वारा संसद में दिए गए आँकड़ों के अनुसार प्रतिवर्ष बिहार से लगभग 3 करोड़ लोग पलायन करते है। ये वो आँकड़े है तो श्रम विभाग के पोर्टल पर पंजीकृत है। एक अनुमान के अनुसार बिहार से लगभग 5 करोड़ लोग प्रतिवर्ष अस्थायी नौकरी-रोजगार के लिए पलायन करते है। 20 वर्षों की नीतीश-बीजेपी सरकार में पलायन के आँकड़े भयावह है।

20 वर्षों में NDA सरकार ने बिहार में उद्योग-धंधे लगाने की दिशा में सकारात्मक कार्य नहीं किए। मुख्यमंत्री कहते है कि बिहार में समुद्र नहीं इसलिए हम उद्योग नहीं लगवा पाएंगे। लेकिन इच्छाशक्ति के बल पर हमारे 17 महीनों के कार्यकाल में राजद अधीन उद्योग विभाग ने निवेशकों से 50 हज़ार करोड़ के MoU साइन करवाए।

लगभग 10 वर्षों से बिहार में डबल इंजन की सरकार है। बिहार ने NDA को 2014 में 31, 2019 में 39 और 2024 में 30 सांसद दिए उसके बावजूद बिहार को उसका वाज़िब हक़-अधिकार नहीं मिल रहा है। हमारी सरकार बनने पर बिहार के श्रमवीरों को बिहार में ही काम देंगे। खाद्य प्रसंस्करण इकाइयां, औद्योगिक क्लस्टर एवं उद्योग-धंधे स्थापित करेंगे तथा सबको अपने गृह राज्य बिहार में ही काम मिलेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments