HomeBiharशिक्षक ट्रांसफर पॉलिसी पर बिहार सरकार ने लगायी मुहर, पढें पूरी डिटेल

शिक्षक ट्रांसफर पॉलिसी पर बिहार सरकार ने लगायी मुहर, पढें पूरी डिटेल

लाइव सिटीज, पटना: नीतीश सरकार ने बीपीएससी शिक्षकों को बड़ी खुशखबरी दी है. प्रदेश के शिक्षकों की ट्रांसफर पोस्टिंग नीति को नीतीश सरकार ने हरी झंडी दे दी है. शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी घोषणा की है.

लगभग 3 महीने के इंतजार के बाद शिक्षकों के ट्रांसफर पोस्टिंग पॉलिसी को मंजूरी मिल गई है. बीपीएससी शिक्षक कई दिनों से ट्रांसफर नीति की मांग को लेकर मुखर थे. ऐसे मे उन शिक्षकों को नीतीश सरकार की ओर से दुर्गा पूजा और दीपावली का गिफ्ट मिलने जा रहा है.

पिछले दिनों बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा था कि बिहार के बीपीएससी शिक्षकों के ट्रांसफर पोस्टिंग का मामला अंतिम चरण में है. अगले कुछ दिनों में इस पर निर्णय आ सकता है. हालांकि उन्होंने कहा था कि 30 सितंबर से पहले ट्रांसफर पोस्टिंग की नीति को लागू कर दी जाएगी.

मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि ट्रांसफर पोस्टिंग के मामले में कैबिनेट से मंजूरी लेनी की जरूरत नहीं है. यह काम विभाग के स्तर पर कर लिया जाएगा. ट्रांसफर पोस्टिंग नीति लागू होने से कई टीचर्स को राहत मिलेगी. लाखों की संख्या में आवेदन मिले हैं. सबका ख्याल रखना मुश्किल है, लेकिन हम कोशिश करेंगे.’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments