HomeBiharरोपवे राजगीर के ऑनलाइन टिकट सेवा का शुभारंभ…पर्यटन टीजर का भी किया...

रोपवे राजगीर के ऑनलाइन टिकट सेवा का शुभारंभ…पर्यटन टीजर का भी किया गया लोकार्पण, जानें मंत्री नीतीश मिश्रा ने क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड के तत्वावधान में विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर सिख हेरिटेज, पटना में रोपवे राजगीर के ऑनलाइन टिकट सेवा का शुभारंभ और बिहार पर्यटन टीजर का लोकार्पण किया गया. सूबे के पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने शुभारं किया। इस अवसर पर बिहार पर्यटन नीति 2024 और बिहार पर्यटन उद्योग में भविष्य की धुरी विषय पर परिचर्चा का भी आयोजन किया गया। इस परिचर्चा को संबोधित करते हुए नीतीश मिश्रा ने कहा कि बिहार में पर्यटन के क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं के साथ अत्याधुनिक पर्यटकीय सुविधाओं का निर्माण और विस्तार हुआ है। इसके कारण दुनियाभर से लोग बिहार आ रहे हैं। हम सब यदि अपने जानने वालों को बिहार आने के लिए आमंत्रित करें तो इससे उनके मन में बिहार को लेकर बनी हुई भ्रामक धारणा समाप्त होगी।

पर्यटन सचिव लोकेश कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में पर्यटन के क्षेत्र में निरंतर सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है, जो आगे भी जारी रहेगा। इस अवसर पर उन्होंने राजगीर रोपवे के ऑनलाइन टिकट सेवा को जू और नेचर सफारी के टिकट सिस्टम से जोड़ने के लिए वन विभाग के साथ समन्वय करने के निदेश प्रबंध निदेशक, बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम को दिए।

प्रबंध निदेशक नंदकिशोर ने बताया कि https://bstdc.bihar.gov.in/ropewayrajgir/ पर जाकर टिकट की ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। परिचर्चा कार्यक्रम में होटल ताज के प्रबंधक, बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और पर्यटन से जुड़े अन्य हितधारकों ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के अनुसेवक मुनवा देवी, माया देवी, रामविलास पासवान, सुरेंद्र कुमार, रामेश्वर राम, अरविंद कुमार, अजय शंकर आदि को बेहतर कार्य हेतु सम्मानित किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments