HomeBiharकैमूर-रोहतास में मूसलाधार बारिश की संभावना, जानें पटना सहित अन्य शहरों में...

कैमूर-रोहतास में मूसलाधार बारिश की संभावना, जानें पटना सहित अन्य शहरों में आज कैसा रहेगा मौसम?

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में दक्षिण पश्चिम मानसून पिछले तीन दिनों से लगातार सक्रिय है. हालांकि मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार अभी भी राज्य में जून से लेकर अब तक 26% कम वर्षा हुई है. आज मंगलवार (17 सितंबर) से राज्य के मानसून की सक्रियता में कमी होने की संभावना है.

आज कैमूर और रोहतास में मूसलाधार बारिश की संभावना है. भारी वर्षा के साथ वज्रपात की भी चेतावनी दी गई है. वहीं राजधानी पटना और उसके आसपास के जिलों में अधिक वर्षा की संभावना नहीं है लेकिन बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा भोजपुर, बक्सर, गया, जहानाबाद, अरवल, पटना और नालंदा में हो सकती है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, सोमवार की सुबह से गंगीय पश्चिम बंगाल पर स्थित गहरा अवसाद 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़कर शाम तक पश्चिम बंगाल एवं झारखंड से सटे क्षेत्रों में पहुंचा जो पुरुलिया से 40 किलोमीटर, बांकुड़ा से 50 किलोमीटर एवं जमशेदपुर से 60 किलोमीटर दूर है. यह आज सुबह से पश्चिमी इलाके की ओर आगे बढ़ते हुए गंगीय पश्चिम बंगाल एवं झारखंड से होकर कमजोर होने की स्थिति में बदल जाएगा. इसके प्रभाव से आज राज्य के मानसून में पूरी सक्रियता नहीं रहेगी जबकि कल (बुधवार) से अगले 5 दिनों तक राज्य का मानसून पूरी तरह कमजोर रहने वाला है. वर्षा की कोई चेतावनी नहीं रहेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments