HomeBiharबिहार में आज से दो दिनों तक मूसलाधार बारिश और वज्रपात की...

बिहार में आज से दो दिनों तक मूसलाधार बारिश और वज्रपात की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में अगले दो दिनों तक मौसम खुशनुमा रहने वाला है लेकिन लोगों को सावधान रहने की भी जरूरत है. अगले दो दिनों तक राज्य के कई जिलों में मध्यम से तेज दर्जे की बारिश होने वाली है. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में येलो तो कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 6 जिलों में अति भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है तो वहीं 6 जिलों में भारी बारिश की आशंका जतायी गयी है. इन जिलों में क्रमशः ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. येलो अलर्ट का मतलब है कि आगे मौसम खराब होने वाला है. ऑरेंज अलर्ट का मतलब है कि मौसम खराब हो गया है ऐसे में सावधान बरतें और बाहर निकलने से परहेज करें.

मौसम विभाग ने बिहार के सिवान, सारण, औरंगाबाद, गया, रोहतास, कैमूर में ऑरेंज अलर्ट और नवादा, जमुई, बांका, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में अति भारी बारिश होगी. बता दें कि शनिवार को भी पटना, दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय सहित कई जिलों में झमाझम बारिश हुई जिससे मौसम सुहावना हुआ.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments