HomeBiharबिहार को मिली 4 वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, इन रूट पर...

बिहार को मिली 4 वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, इन रूट पर दौड़ेगी ट्रेन

लाइव सिटीज, पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार को चारवंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दी. पटना-टाटा, भागलपुर-हावड़ा, देवघर-वाराणसी और गया-हावड़ा रूट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगी. यह ट्रेनें यात्रियों की लंबी दूरी की यात्रा की समय कम करेगी और आरामदायक सफर का अनुभव प्रदान करेगी. यह ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की क्षमता रखती है.

यह ट्रेन टाटानगर से सुबह 5:00 बजे रवाना होकर दोपहर 12:20 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी. इस दौरान यह ट्रेन मूरी, बोकारो, गोमो और गया जैसे स्टेशनों पर रुकेगी. 6 घंटे 50 मिनट में यह अपना सफर पूरा करेगी. वापसी में यह ट्रेन पटना से दोपहर 2:15 बजे चलेगी और रात 9:05 बजे टाटानगर पहुंचेगी. योर ट्रेन 20 सितंबर से नियमित रूप से चलने लगेगी.

यह ट्रेन भागलपुर से सुबह 11:00 बजे चलेगी और रात 8:00 बजे हावड़ा पहुंचेगी. रास्ते में यह ट्रेन बांका, बाराहाट, मंदार हिल, हंसडीहा, नोनीहाट, दुमका, रामपुरहाट और बोलपुर जैसे स्टेशनों पर रुकेगी. भागलपुर से हावड़ा का सफर 9 घंटे में पूरा होगा और 17 सितंबर से यह ट्रेन आम जनता के लिए उपलब्ध होगी.

यह ट्रेन देवघर के प्रसिद्ध बैजनाथ धाम से चलकर वाराणसी तक जाएगी. सुबह 11:00 बजे बैजनाथ धाम से रवाना होकर यह ट्रेन जसीडीह, किऊल, नवादा, गया, सासाराम और डीडीयू जैसे स्टेशनों पर रुकते हुए रात 9:00 बजे वाराणसी पहुंचेगी. 16 सितंबर से यह ट्रेन नियमित रूप से चलेगी.

यह ट्रेन गया से गया से दोपहर 2:25 बजे रवाना होकर शाम 8:50 बजे हावड़ा पहुंचेगी. 6 घंटे 30 मिनट में यह अपना सफर पूरा करेंगी. इस दौरान यह कोडरमा, पारसनाथ, धनबाद, प्रधानखन्टा, आसनसोल और दुर्गापुर जैसे महत्वपूर्ण स्टेशनों पर रुकेगी. इसका परिचालन 18 सितंबर से शुरू होगा. आज उद्घाटन के मौके पर सभी ट्रेनें 11:00 प्रधानमंत्री के हरी झंडी दिखाने के बाद परिचालन शुरू करेंगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments