HomeBiharहमलोग रात में शराब पीते हैं तो हमें नहीं पकड़ा जाता', शराबबंदी...

हमलोग रात में शराब पीते हैं तो हमें नहीं पकड़ा जाता’, शराबबंदी पर केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी का कुबूलनामा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में शराबंदी है, बावजूद इसके आए दिन राज्य में शराब तस्करी की खबरें सामने आती रहती हैं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी का एक बयान वायरल हो रहा है.  जिसमें वो दावा कर रहे हैं कि राज्य में शराबबंदी होने के बावजूद भी वो शराब पीते हैं. मीडिया ने जब उनसे सवाल किया कि क्या शराबबंदी राज्य में ठीक है. इस पर मांझी ने कबूल करते हुए कहा कि शराबबंदी खराब चीज नहीं है, मगर उसके क्रियान्वन में गड़बड़ी है.

मांझी ने कहा कि गरीब लोग अगर 250 ग्राम भी शराब का सेवन कर लिया तो उसको जेल भेज दिया जाता है. दूसरी तरफ जो लाखों लीटर शराब का तस्करी करता है उसको छोड़ दिया जाता है. जैसे हम लोग रात में शराब पीते हैं तो हम लोग को नहीं पकड़ा जाता है. ऐसा नहीं होना चाहिए, यह दो रंग की नीति है.

इस दौरान मांझी ने कहा कि शराबबंदी का फैसला हम सभी लोगों ने चर्चा के बाद प्लान तैयार करके लिया था. लेकिन इस वक्त शराबबंदी के नियमों में समीक्षा की जरूरत है. ताकि गरीब लोग परेशान न हों. उन्होंने कहा कि शराबबंदी के ऐसे ही मामलों में करीब 5 लाख गरीबों पर मुकदमा हुआ है. हम मुख्यमंत्री से कई बार शराबबंदी के नियमों में समीक्षा की भी मांग कर चुके हैं. 


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments