HomeBiharपटना एयरपोर्ट पहुंचे CM नीतीश कुमार, निर्माणाधीन जेपी टर्मिनल का किया निरीक्षण

पटना एयरपोर्ट पहुंचे CM नीतीश कुमार, निर्माणाधीन जेपी टर्मिनल का किया निरीक्षण

बिहार की राजधानी पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का कार्य आगामी एक वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा. इसके निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्माण कार्य का जायजा लेने के बाद अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए. पटना एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की कार्ययोजना के तहत यहां 700 कार पार्किंग, 62 काउंटर के साथ छह एयरोब्रिज का निर्माण कराया जाएगा. एयरोब्रिज के बनने से यात्रियों को सीधे प्लेन में ले जाने की सुविधा होगी. एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में यह भी कोशिश है कि रनवे की लंबाई बढ़ाई जा सके.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पटना एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य का जायजा लेने के वक्त कई अधिकारी मौजूद थे जो मुख्यमंत्री को निर्माण कार्य से जुड़ी तमाम जानकारी दे रहे थे. जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के निर्माण कार्य का जायजा लेने के बाद समीक्षा कक्ष में विस्तारीकरण कार्य से संबंधित एक समीक्षा बैठक हुई.

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री को एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के मास्टर प्लान की विस्तृत जानकारी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से एयरपोर्ट के अधिकारियों ने दी. समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना एयरपोर्ट को और बेहतर सुविधाओं से लैस किया जाए.वहीं, मुख्यमंत्री ने भी भरोसा दिलाया कि सरकार से जो भी मदद की जरूरत होगी उसे पूरा किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि हवाई अड्डा परिसर के पानी निकासी की बेहतर व्यवस्था करें और हवाई अड्डा से कनेक्टिविटी को बेहतर बनायें ताकि कम से कम समय में लोग यहां पहुंच सकें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments