HomeBiharभारत बंद ऐलान के बाद पटना की सड़कों पर उतरे पुलिसकर्मी, स्कूल...

भारत बंद ऐलान के बाद पटना की सड़कों पर उतरे पुलिसकर्मी, स्कूल बंद

लाइव सिटीज, पटना: भारत बंद को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। राजधानी में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये गये हैं। सभी संवदेनशील स्थानों पर जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। दलित और आदिवासी संगठनों ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण में क्रीमी लेयर संबंधी सुप्रीम कोर्ट के हालिया सुझाव के विरोध में बुधवार को भारत बंद की घोषणा की है। बंद को राजद व बसपा ने समर्थन दिया है।

नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ दलित एंड आदिवासी ऑर्गेनाइजेशन्स ने सरकार से आरक्षण पर नए कानून पारित करने और उसे संविधान की नौवीं सूची में शामिल करने की मांग की है। भारत बंद को लेकर पटना के कई स्कलों को बंद कर दिया गया है। बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्कूल प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। इनमें पटना में डीएवी पब्लिक स्कूल की सभी शाखाएं, डीपीएस, ओपेन माइंडस, बेली रोड शामिल हैं।

डाकबंगला चौराहा, अशोक राजपथ, नेहरू पथ, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत अन्य जगहों पर पुलिसकर्मियों को चौकस रहने के निर्देश दिये गये हैं। डाकबंगला चौराहा पर कई थानों की पुलिस के अलावा डीएसपी स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। फुलवारी में बंद के समर्थन में मंगलवार की शाम बाइक रैली निकाली गई। वहीं अशोक राजपथ पर भी अलग- अलग थाना इलाकों में पुलिसकर्मी तैनात है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments