HomeBiharवैशाली में दर्दनाक हादसा, हाई टेंशन तार की चपेट में आने से...

वैशाली में दर्दनाक हादसा, हाई टेंशन तार की चपेट में आने से नाबालिग समेत 9 कांवरियों की मौत

लाइव सिटीज, वैशाली: वैशाली में कांवर यात्रा के दौरान डीजे वाहन हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया, जिससे 9 कांवरियों की मौत हो गयी है. आधे दर्जन से ज्यादा घायल हैं. घटना घटना वैशाली के हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र की बतायी जा रही है. सुल्तानपुर गांव के रहने वाले एक दर्जन से ज्यादा युवक बोलबम जा रहे थे. डीजे ट्रॉली लेकर सारण के पहलेजा घाट जा रहे थे. गंगाजल लेकर सोनपुर बाबा हरिहरनाथ में जलाभिषेक की योजना थी. इसी दौरान हादसा हो गया.

मृतकों में एक नाबालिक भी शामिल है. स्थानीय लोगों के मुताबिक डीजे ट्रॉली में गाना बजाते हुए सभी कांवरिये उत्साह से सुल्तानपुर गांव से निकले थे. सड़क पर कुछ ही दूर आगे जाने के बाद डीजे ट्रॉली का ऊपरी हिस्सा सड़क किनारे के एक 11000 वोल्ट के बिजली तार में सट गया. 8 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. एक अन्य की मौत इलाज के दौरान हो गई. हालांकि प्रशासन ने अभी 8 लोगों की मौत की ही पुष्टि की है, जबकि ग्रामीणों का दावा है कि 9-10 लोगों की मौत हो चुकी है.

मृतकों की पहचान रवि कुमार पिता धर्मेंद्र पासवान, राजा कुमार पिता स्व लाला दास, नवीन कुमार पिता स्वर्गीय फुदेना पासवान, अमरेश कुमार पिता सनोज भगत, अशोक कुमार पिता मंटू पासवान, कालू कुमार पिता परमेश्वर पासवान, आशी कुमार पिता मिंटू पासवान और चंदन कुमार पिता चंदेश्वर पासवान के रूप में हुई है. घायल होने वालों में राजीव कुमार(17), पिता उमेश पासवान सहित तीन लोग हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments