HomeBiharबिहार के 27 जिलों में होगी झमाझम बारिश, अगले 5 दिन तक...

बिहार के 27 जिलों में होगी झमाझम बारिश, अगले 5 दिन तक बरसात का अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में बहुत जल्द गर्मी से राहत मिलने वाली है. बुधवार को राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई जिससे मौसम सुहाना रहा. हालांकि इस दौरान वज्रपात भी हुई जिसमें कई लोगों की मौत हो गयी है. इधर मौसम विभाग ने गुरुवार की सुबह कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने सुबह 10 बजे तक 27 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान के अनुसार समस्तीपुर, पटना, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, गया, भागलपुर, खगड़िया, सहरसा, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, मधेपुरा, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, गोपालगंज, सिवा न, सारण, वैशाली, बक्सर, रोहतास, जमुई आदि जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात और 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है.

जुलाई महीने में मानसून कमजोर रहा. पूरे महीने में कुल 316.3 मिमी ही बारिश हुई जबकि 494.4 मिमी बारिश का अनुमान था. लेकिन अगस्त का महीना शुरू होते ही मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने अगस्त के पहले सप्ताह में ही बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी कर दिया है. अगले 5 अगस्त तक राज्य में बारिश की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments