HomeBiharबिहार में गर्मी से कब मिलेगी राहत? क्या कह रहा मौसम विभाग,...

बिहार में गर्मी से कब मिलेगी राहत? क्या कह रहा मौसम विभाग, जानें लेटेस्ट अपडेट 

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में एक ओर सीमांचल में मौसम मेहरबान है. अन्य जिलों में गर्मी लोगों को सता रही है. फिलहाल बारिश को लेकर कोई संभावना नहीं दिख रही है. पिछले दिनों कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई भी लेकिन कोई खास प्रभाव देखने को नहीं मिला. इधर, रविवार को मौसम विभाग ने सीमांचल और पश्चिम चंपारण में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जतायी गयी है. बिहार के पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, अररिया और किशनगंज जिले में बारिश की संभावना है. जबकि सीमांचल का पड़ोसी जिला भागलपुर में गर्मी का सितम देखने को मिल रहा है. बिहार कृषि विवि सबौर के अनुसार 27 से 31 जुलाई के बीच भागलपुर में छिटपुट बारिश की संभावना है लेकिन तापमान में वृद्धि होने से गर्मी बरकरार रहेगी.

बिहार में गर्मी का सितम देखना हो तो गोपालगंज और सीतामढ़ी जिले का हाल देखिए. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को राज्य का सबसे गर्म जिला गोपालगंज और सीतामढ़ी रहा. यहां का अधकितम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान बांका में दर्ज किया गया. यहां का 2.4 डिग्री कमी के साथ अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments