HomeBihar22 जुलाई से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र, कानून व्यवस्था पर सरकार...

22 जुलाई से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र, कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरेगा विपक्ष, बनी रणनीति 

लाइव सिटीज, पटना: 22 जुलाई से बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है। इस बार विपक्ष सदन में लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। बिहार में बढ़ती आपराधिक घटनाओं का मुद्दा सबसे अधिक छाया रहेगा। सत्र 26 जुलाई तक चलेगा।

5 दिनों के मानसून सत्र के लिए सरकार ने भी अपनी तैयारी की है. विधानसभा अध्यक्ष ने भी सर्वदलीय बैठक की है. सत्र में पहले दिन वित्तीय वर्ष 2024- 25 के लिए प्रथम अनुपूरक बजट भी पेश किया जाएगा. सत्र में कई महत्वपूर्ण राजकीय विधायक भी लाया जाएगा और सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर भी होगा बसर्ते की सदन की कार्यवाही सही ढंग से चले, लेकिन विपक्षी दलों के तेवर से साफ लग रहा है कि सदन की कार्यवाही काफी हंगामेदार होगी.

मुख्य सचिव और अन्य आला अधिकारियों के साथ बैठक कर कई निर्देश दिये हैं. बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार आक्रामक है लगातार हो रही अपराध की घटना से सरकार की भी मुश्किलें बढ़ी हुई है. कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो दिन पहले हाई लेवल बैठक भी की है, जिसमें अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिया है.

विपक्ष की ओर से 20 जुलाई को आक्रोश मार्च निकालकर अपनी मंशा बता दी गई है. कानून व्यवस्था पर सरकार के लिए जवाब देना मुश्किल हो रहा है. उपचुनाव में सत्ता पक्ष को हार मिली है हालांकि रुपौली में आरजेडी की तरफ से भी ताकत लगाई गई थी, लेकिन राजद को भी सफलता नहीं मिली. पहले से ही विपक्ष संख्या बल के हिसाब से काफी मजबूत स्थिति है, ऐसे में सरकार के लिए विपक्ष का जवाब देना मुश्किल जरूर होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments