HomeBiharबिहार के 13 शहरों में शुरू होगी टैक्सी कैब सेवा, जानिए कैसे...

बिहार के 13 शहरों में शुरू होगी टैक्सी कैब सेवा, जानिए कैसे मिलेगी आपको यह सहूलियत 

लाइव सिटीज, पटना: बिहार परिवहन विभाग ने लोगों की सुविधा के लिए दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, रोहतास, कटिहार और किशनगंज जिला में बाइक और टैक्सी सेवा शुरु करने का निर्णय लिया है. जिन 13 जिलों में यह सेवा शुरू हो रही है उनसे संबंधित जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि कैब में यूज़ होने वाले वाहनों का कैंप लगा कन्वर्जन कराएं एवं वाहनों का फिटनेस और परमिट दें.

उपभोक्ताओं को मोबाइल पर एग्रीगेटर सर्विस उपलब्ध होने से किराए पर टैक्सी / CAB का उपयोग करने से उपयोगकर्ता के मन में संशय नहीं रहेगा. साथ ही साथ टैक्सी सेवा प्रदाता चिंता एवं संशय से मुक्त रहते हैं कि उनके वाहन का उपयोग Registered Person के द्वारा किया जा रहा है. इस तरह से यह दोनों (उपयोगकर्ता एवं सेवाप्रदाता) के लिए उपयोगी है. इस सुविधा के उपलब्ध होने पर उपयोगकर्ता कहीं भी किसी भी समय अपने मोबाइल से किराया पर टैक्सी की सुविधा ले सकते हैं.

टैक्सी सेवा देने वाली कंपनियां बिहार के विभिन्न शहरों में अपनी प्रीपेड बाइक और टैक्सी सेवाएं शीघ्र प्रारंभ करने जा रही है. ताकि राज्य के नागरिक पटना के अलावा अन्य शहरों में भी परिवहन सुविधाओं का लाभ उठा सकें. ओला, उबर, सवारी मिथिला की और रैपिडो जैसी कंपनियों की सेवा मिलने से यात्रियों की सुविधा बढ़ेगी एवं रोजगार का भी सृजन हो सकेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments