HomeBiharCM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज बिहार कैबिनेट की बैठक, कई...

CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज बिहार कैबिनेट की बैठक, कई एजेंडों पर लगेगी मुहर

लाइव सिटीज, पटना: आज नीतीश कैबिनेट की बैठक होगी. आज की कैबिनेट बैठक में बिहार सरकार के साढ़े चार लाख कर्मचारी और 6 लाख पेंशन भोगियों की नजर है, क्योंकि सरकार आज 4% डीए बढ़ाने पर फैसला ले सकती है. केंद्र सरकार ने 18 अक्टूबर को ही केंद्रीय कर्मचारियों को 4% डीए दे दिया है. केंद्र सरकार के फैसले के बाद राज्य सरकार उसे लागू करती रही है लेकिन पिछली दो बैठक से यह चर्चा होती रही है कि 4% डीए पर सरकार फैसला लेगी.

पिछले सप्ताह हुई कैबिनेट की बैठक में सरकार ने पिछड़ा, अति पिछड़ा और एससी-एसटी को दी जाने वाली आरक्षण की सीमा 50% से 65% करने का फैसला लिया था. जातीय गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद नीतीश सरकार का यह बड़ा फैसला था. इसी कारण पिछली बैठक में डीए पर फैसला नहीं हो पाया.

बिहार सरकार के कर्मचारी अब आज की कैबिनेट का इंतजार कर रहे हैं. छठ महापर्व के कारण इस सप्ताह कैबिनेट की बैठक नहीं हो पाई है. ऐसी चर्चा थी कि छठ से पहले कर्मचारियों को सरकार तोहफा दे देगी लेकिन कैबिनेट की बैठक नहीं होने के कारण उस पर फैसला नहीं हो पाया.

अब आज होने वाली कैबिनेट की बैठक को लेकर मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से पहले ही लेटर जारी किया जा चुका है. सभी मंत्रियों को इसकी सूचना भी दी गई है और संबंधित विभाग को तैयारी के लिए भी निर्देश दिया गया है. आज की कैबिनेट की बैठक में डीए सहित नौकरी रोजगार को लेकर भी सरकार बड़ा फैसला ले सकती है, जिस पर सबकी नजर रहेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments