HomeBiharबक्सर रेल हादसे पर बढ़ा सियासी पारा, मंत्री संजय झा ने केंद्र...

बक्सर रेल हादसे पर बढ़ा सियासी पारा, मंत्री संजय झा ने केंद्र सरकार को बताया जिम्मेदार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बक्सर में हुए भीषण रेल हादसे के बाद बयानबजी का दौर शुरू हो गया है. जहां, एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है.

वहीं, बिहार के मंत्री संजय झा ने रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने इसके लिए केंद्र को ही जिम्मेदार बताया है. उन्होंने सीधे तौर पर कहा है कि हाल के दिनों की अगर बात करें तो रेल हादसा काफी ज्यादा बढ़ गया है. ये विचार करने वाली बात है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है. 

मंत्री संजय झा ने कहा कि वहां के जिलाधिकारी, एसपी रात भर वहां बैठे रहे और रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चला. स्थानीय सभी लोगों ने वहां सहयोग किया और एसडीआरएफ की टीम सबसे पहले वहां पहुंची थी. आपदा प्रबंधन विभाग लगातार रात भर खुला रहा. घटना स्थल पर 50 से ज्यादा एंबुलेंस भेजे गए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद पूरे मामले की मॉनीटरिंग कर रहे थे. 

संजय झा ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहां कि रेल मंत्रालय को देखना चाहिए कि हाल के दिनों में कितने रेलवे में दुर्घटना की घटनाएं बढ़ी है. लोग पहले सुरक्षित महसूस करते थे, लेकिन हाल के दिनों में दुर्घटना बढ़ी है, क्या टेक्निकल फाल्ट हो रहा है. क्या दिक्कत हो रही है जो लगातार घटना घट रही है. ये घटना भीषण है, लेकिन मान लीजिए कि कैजुअल्टी ज्यादा नहीं हुआ यह रेलवे के लिए अलर्ट है. रेलवे को देखना है यह सब चीज क्यों हो रही हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments