HomeBiharबिहार में पर्सनल हुई जातीय जनगणना की सियासी जंग, बीजेपी ने तेजस्वी...

बिहार में पर्सनल हुई जातीय जनगणना की सियासी जंग, बीजेपी ने तेजस्वी की पत्नी को लेकर उठाए सवाल

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार ने जातीय जनगणना की रिपोर्ट जारी कर दी है. इसको लेकर आरजेडी ने जिसकी जितनी आबादी, उसकी उतनी हिस्सेदारी की मांग रख दी है तो वहीं जेडीयू ने इसी रिपोर्ट के आधार पर काम करने की बात कही है. अब बिहार बीजेपी चीफ सम्राट चौधरी ने इस रिपोर्ट पर गणना के मैकेनिज्म पर सवाल उठाए हैं.  

सम्राट चौधरी ने पूछा कि बिहार में जातीय जनगणना किस मैकेनिज्म से हुई? उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव खुद किसी और जाति के हैं और उनकी पत्नी का धर्म ही अलग है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में बड़े पैमाने पर अंतर्जातीय और अंतर्धार्मिक शादियां हुई हैं उनकी गणना कैसे की गई है? 

इसके साथ ही सम्राट चौधरी ने कहा कि मैं नीतीश कुमार और लालू यादव को चुनौती देता हूं कि वे कुर्सी छोड़कर अति पिछड़ा वर्ग के किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बनाएं. तब हर कोई यही सोचेगा कि उन्हें अति पिछड़ा वर्ग के उत्थान की चिंता है. 

बता दें कि तेजस्वी यादव ने राशेल गोडिन्हो उर्फ एलेक्सिस के साथ दिसंबर, 2021 में शादी रचाई थी. दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई थी. बाद में एलेक्सिस ने अपना नाम बदलकर राजश्री कर लिया था. वह दिल्ली की रहने वाली हैं. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments