HomeBiharमानसून की सक्रियता से मौसम हुआ सुहाना, 7 जिलों में भारी बारिश...

मानसून की सक्रियता से मौसम हुआ सुहाना, 7 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: इन दिनों बिहार में मानसून की सक्रियता बनी हुई है. जिसके चलते मौसम सुहाना है. शनिवार को पटना समेत पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश दर्ज की गई है और आज रविवार को एक बार फिर से पूरे प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के सात जिलों में अति भारी बारिश के साथ-साथ मेघ गर्जन और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने किशनगंज, अररिया और सुपौल में अति भारी बारिश का औरेंज अलर्ट और पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा और मधुबनी में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार पश्चिम झारखंड के पास बना चक्रवातीय परिसंचरण अब दक्षिण पश्चिम बिहार एवं आसपास समुद्र तल से औसत 4.5 किलोमीटर ऊपर तक ना है. साथ ही एक द्रोणी रेखा उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश से दक्षिण पश्चिम बिहार होते हुए पश्चिम असम तक गुजर रही है.

वहीं मानसून द्रोणी रेखा जैसलमेर, कोटा, सतना, पुरुलिया, कृष्णा नगर से होकर पूर्व की ओर मणिपुर तक प्रभावी है. इन मौसमी घटकों के संयुक्त प्रभाव से राज्य के उतरी दक्षिण मध्य एवं दक्षिण पूर्व भाग्य अधिकांश स्थानों तथा शेष भाग के अनेक स्थानों में मध्यम स्तर की वर्षा होने का पूर्वानुमान है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments