HomeBiharगंगा के बढ़ते जलस्तर का सीएम नीतीश ने लिया जायजा , अफसरों...

गंगा के बढ़ते जलस्तर का सीएम नीतीश ने लिया जायजा , अफसरों को किया अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: नेपाल के जल अधिग्रहण वाले क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के कारण बिहार की विभिन्न नदियों के जलस्तर में भारी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. राजधानी पटना में भी गंगा के जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार की देर शाम पटना के एनआईटी घाट पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

मुख्यमंत्री ने गंगा घाटों के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को पूरी तरह से अलर्ट रहने और सारी तैयारी पूर्ण रखने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भी गंगा नदी के किनारे घनी आबादी है, वहां चौकसी और विशेष निगरानी रखें. ताकि, लोग सुरक्षित रह सके. गंगा घाटों के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद और आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख सचिव प्रत्यय अमृत भी मुख्यमंत्री के साथ थे.

गंगा नदी के बढ़ते जल स्तर को लेकर पहले भी मुख्यमंत्री निरीक्षण कर चुके हैं. जल संसाधन विभाग के अनुसार गंगा नदी का जलस्तर अभी सभी स्थानों पर खतरे के निशान से नीचे है. लेकिन नदी का जलस्तर सभी घाटों पर बढ़ रहा है. ऐसे में अलर्ट वाले स्थान को गंगा के पानी ने छू लिया है. सीएम नीतीश पुल पर काफी दूर तक पैदल ही चले. पुल पर आने जाने वाली आम पब्लिक का भी उन्होंने अभिवादन स्वीकार किया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments