HomeBiharनिजी सचिवों के अधिकारों को कम करने का मामला, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर...

निजी सचिवों के अधिकारों को कम करने का मामला, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने किया सरकार के निर्णय का समर्थन, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर और विभाग के KK पाठक के बीच तनातनी को देखते हुए बिहार सरकार ने अपने मंत्रियों के निजी सचिवों (बाह्य) के अधिकारों को कम कर दिया है. अब इस मुद्दे पर शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने बिहार सरकार के इस कदम का समर्थन करते हुए कहा कि पहले मंत्रियों के निजी सचिवों के दायरों की जानकारी स्पष्ट नहीं थी लेकिन बिहार सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी किए जाने के बाद सब स्पष्ट हो चुका है.

वहीं के.के. पाठ के साथ अपने विवादों से जुड़े सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा कि लोग समझने के लिए कुछ भी समझ सकते हैं. लेकिन सरकार ने दोनों सचिवों का कार्य परिभाषित किया है. इसमें विवाद जैसी कोई बात ही नहीं है.

बता दें कि चंद्रशेखर सुपौल में व्यापार संघ भवन में राजद के पूर्व जिला अध्यक्ष विजय कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित जन चेतना कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. प्रो. चंद्रशेखर ने कहा कि संप्रदायवाद और नफरतवाद किसी भी देश के लिए हित में नहीं होता है. देश में  यदि धार्मिक उन्माद पैदा किया जाएगा तो इससे नुकसान देश को ही होगा.

उन्होंने आगे कहा कि आरजेडी समाजवाद का पक्षधर रहा है और डॉ. लोहिया तथा डॉ. भीमराव अंबेडकर के विचारों को आगे बढ़ाने का काम करता रहता है और इसी तरह के आयोजन करता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments