HomeBiharबिहार में 4 दिनों तक झमाझम बारिश के आसार, कई जिलों में...

बिहार में 4 दिनों तक झमाझम बारिश के आसार, कई जिलों में होगी भारी वर्षा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में लोगों को गर्मी से अब राहत मिलने वाली है. तापमान में भी गिरावट होगी. मौसम विभाग की ओर से बिहार के किसी भी जिले में आज उष्ण लहर या भीषण गर्मी की चेतावनी नहीं दी गई है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बिहार में अगले एक से दो दिनों के दौरान दक्षिण पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बन रही हैं. वज्रपात और आंधी तूफान की भी संभावना है.

मौसम विभाग की ओर से इसके कारण अगले चार दिनों तक जान माल की हानि होने के साथ-साथ निचले स्तर में जलजमाव, यातायात बाधित, बिजली सेवा बाधित होने की संभावना जताई गई है. ऐसी स्थिति में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है.

मौसम विभाग के अनुसार आज बुधवार (21 जून) को राज्य के सभी जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है. पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज जिले में भारी वर्षा के साथ वज्रपात एवं तेज हवा की चेतावनी दी गई है. राज्य के दक्षिण-पूर्व, उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य भाग्य के 17 जिलों में मध्यम स्तर की वर्षा, मेघ गर्जन या एक-दो जगह पर वज्रपात की भी संभावना है. दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम इलाकों की बात करें तो राजधानी पटना सहित 14 जिलों में बहुत हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments