HomeBiharबिहार बोर्ड का 5 साल का रिकॉर्ड बरकरार, जानें साइंस, कॉमर्स और...

बिहार बोर्ड का 5 साल का रिकॉर्ड बरकरार, जानें साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स तीनों संकाय में टॉपर लड़कियों ने क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार बोर्ड इंटर के 13 लाख से अधिक छात्रों का रिजल्ट को लेकर इंतजार समाप्त हो गया है. बिहार बोर्ड ने इंटर के नतीजे घोषित कर दिए हैं. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने नतीजे जारी किए. जिसके अनुसार कुल 83.7 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास की. साइंस से आयुषी, आर्ट्स से मोहनिशा, एवं कॉमर्स से सौम्या ने टॉप किया है.

बता दे की आयुषी को 474 (94.8%) अंक आए. पूर्णिया की आर्ट्स टॉपर मोहद्दिसा को 475(95%) नंबर आए, वहीं औरंगाबाद की सौम्या शर्मा कॉमर्स टॉपर रही, जिसे 475 (95%) नंबर आए.

आयुषी नंदन खगड़िया जिले के आर लाल कॉलेज की छात्रा है. आयुषी का घर मूल रूप से खगड़िया जिले के मानसी प्रखंड के मटिहानी में है. आयुषी ने बताया कि उसे उम्मीद नहीं थी कि वह टॉप कर जाएगी. आयुषी मैट्रिक में बिहार के टॉप टेन में आई थी. आयुषी के पिता सर्वेश कुमार सुमन दूध का कारोबार करते हैं. आयुषी ने अपने घर में ही रहकर पढ़ाई कर टॉपर बन गई. आयुषी के परिणान से गांव में खुशी का माहौल है.

इंटर की छात्रा मोहद्दिसा आर्ट्स में टॉप की है. मोहद्दिसा को 95% यानि 475 अंक आए हैं, जिससे घर में खुशी का माहौल है. परिजनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई. मोहद्दिसा उच्च माध्यमिक विद्यालय बायसी पूर्णिया की छात्रा है. मोहद्दिसा गांव भी गांव में ही रहकर पढ़ाई कर इंटर की परीक्षा में टॉप आई.

सौम्या शर्मा एस सिन्हा कॉलेज औरंगाबाद की छात्रा है, जिसने कॉमर्स में टॉप आकर अपने परिवार के साथ साथ जिले का मान बढ़ाया है. सौम्या औरंगाबाद जिले के रफीगंज के जाखिप पड़रिया की रहने वाली है. सौम्या के पिता रविंद्र शर्मा मूल रूप से किसान हैं. सौम्या ने औरंगाबाद शहर में रहकर पढ़ाई की है. सौम्या ने कहा कि उसका बचपन से सपना है कि वह पढ़ाई कर समाज के लोगों के लिए कुछ करे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments